WORLD

White House/ व्‍हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘अनफॉलो’ कर दिया

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यालय वाइट हाउस ने पीएम मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन समेत भारत के कुल छह ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। कोरोना से न‍िपटने के ल‍िए मलेर‍िया की दवा देने पर 10 अप्रैल को व्‍हाइट हाउस ने प्रधानमंत्री मोदी को फॉलो करना शुरू क‍िया था।  अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय की ओर से उठाया गया यह कदम बेहद हैरतभरा माना जा रहा है। वह भी तब जब भारत लगातार अमेरिका की मदद कर रहा है।

व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर भारत के राष्ट्रपति ओर प्रधानमंत्री को Follow करना शुरू किया

हालाकि वाइट हाउस ने इस पूरे मामले में सफाई दी है। वाइट हाउस ने कहा कि जब राष्‍ट्रपति ट्रंप किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो वह आमतौर पर मेजबान देश के प्रमुख अधिकारियों के ट्विटर हैंडल को कुछ समय के लिए ‘फॉलो’ करता है। इसका मकसद राष्‍ट्रपति ट्रंप की यात्रा के समर्थन में मेजबान देश के अधिकारी के संदेश को रीट्वीट करना होता है।

बुधवार को बताया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति की फरवरी में भारत यात्रा के दौरान वाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भारत के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत के ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था। इस सप्‍ताह वाइट हाउस ने इन सभी 6 ट्विटर हैंडल को ‘अनफॉलो’ कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.