Chairman of the National Safety Council
NATIONAL

एस. एन. सुब्रह्मण्यन राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष नियुक्त

एस. एन. सुब्रह्मण्यन (S.N. Subrahmanyan) को तीन साल की अवधि के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनके अनुभव से राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का मार्गदर्शन मिलने की संभावना है, जिसकी नई व्यावसायिक सुरक्षा स्वास्थ्य और कार्य शर्तों, 2020 (ओएसएच कोड, 2020) के तहत कार्य स्थानों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक प्रमुख भूमिका निभाएगी।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद देश में ओएसएच को नियंत्रित करने वाली नियमों को फिर से बनाने में डीजीएफएएसएलआई (DGFASLI) की सहायता करेगी जिसको 50 वर्षों से अपडेट नहीं किया गया है। ओएसएच कोड के तहत थर्ड पार्टी ऑडिट और प्रमाणन के लिए योजना तैयार करने में एनएससी भी शामिल होगा। एनएससी पहले से ही अपने ओएसएच के प्रदर्शन के आधार पर प्रतिष्ठानों की सुरक्षा रेटिंग पर काम कर रहा है जिसे देश के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है और निरीक्षण प्रणाली से जोड़ा जा सकता है।

एलएंडटी लिमिटेड के सीईओ और प्रबंध निदेशक, श्री सुब्रह्मण्यन एक प्रतिष्ठित इंजीनियर हैं, जिन्होंने कई वर्षों तक एलएंडटी के बुनियादी ढांचे के कारोबार को गति दी है और यह देश का सबसे बड़ा निर्माण संगठन है और दुनिया में 14वें स्थान पर है। एलएंडटी देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग कंपनियों में से एक है, जो भारी इंजीनियरिंग, रक्षा, जहाज, बिल्डिंग आदि का निर्माण करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *