NATIONAL

प्रधानमंत्री ने वाराणसी में नव्य एवं भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज जनपद वाराणसी में शिलापट्ट का अनावरण कर नव्य एवं भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी उपस्थित थे। इससे पूर्व, प्रधानमंत्री जी ने ललिताघाट पर गंगा जी में स्नान किया। उन्होंने गंगा जी से कलश में गंगा जल ले जाकर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक एवं विधि-विधान से पूजन किया।

प्रधानमंत्री जी ने वाराणसी आगमन के पश्चात सबसे पहले काशी के कोतवाल श्री काल भैरव के मन्दिर पहुंचकर उनका दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया। इसके पश्चात, वे क्रूज द्वारा गंगा जी के रास्ते श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री जी ने ललिताघाट पर क्रूज से उतरकर गंगा जी में स्नान किया और कलश में जल लेकर पैदल ही श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक एवं विधि-विधान से पूजन किया।

प्रधानमंत्री जी ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम मन्दिर प्रांगण में पौधरोपण भी किया। उन्होंने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के निर्माण में योगदान करने वाले श्रमसाधकों पर पुष्प वर्षा कर उन्हें सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के उपरान्त प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी ने श्रमिकों के साथ भोजन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.