Others

गुजरात की 18 साल की लड़की ने लंबे बालों के लिए अपना खुद का रिकॉर्ड तोड़ा

एक किशोरी ने 21 नवंबर 2018 को  सबसे लंबे बालों का खिताब  अपने नाम कर लिया था और अब उसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है! उसने एक किशोरी पर अब तक के सबसे लंबे बालों का रिकॉर्ड भी हासिल किया।

18 वर्षीय निलांशी पटेल गुजरात की रहने वाली है। नीलांशी ने 2018 में Italian television show La Notte dei Record (द नाइट ऑफ रिकॉर्ड) पर उपलब्धि हासिल की, तो उसके बाल 170.5 सेंटीमीटर (5 फीट 7 इंच) मापा गया। 

नीलांसी ने बता है की वह छह साल की उम्र से अपने बाल बढ़ा रही थी। बचपन मे नाईयों के बुरे अनुभव नीलांसी के बाल बढ़ाने का कारण यह है। उनका कहना है की “मैंने अपने बाल कटवाए, बहुत खराब बाल कटे। तो, फिर मैंने फैसला किया कि मैं अपने बाल नहीं कटवाऊंगी। यह फैसला मैने तब लिया जब मैं छह साल की थी और तब से लेकर अभी तक अपने बाल नहीं कटवाए।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, बाल गीले होने पर माप लिया जाना चाहिए, क्योंकि बाल गीले होने पर स्वाभाविक रूप से लंबे होते हैं और इसलिए एक स्पष्ट माप प्रदान करते हैं।

Nilanshi

निलांशी ने अपने 18 वें जन्मदिन से पहले नवीनतम रिकॉर्ड अर्जित किए। बाल को एक समतल सतह पर एक स्केल के साथ लंबाई स्पष्ट रूप से दिखाने के लिए रखा गया था ।

a

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *