BUSINESS

नोएडा सेक्टर-63 में डॉ महेश शर्मा द्वारा नए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टोर -DSM एंटरप्राइजेज का उद्घाटन

ग्रीन बूम की सवारी करते हुए, नए जमाने के इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में सबसे तेज खिलाड़ियों में से एक, इलेक्ट्रिक वन मोबिलिटी प्रा लिमिटेड – भारत और विदेशों में मूल और एकमात्र इंडो-जर्मन मल्टी-ब्रांडेड ई मोबिलिटी फ्रैंचाइज़ स्टोर चेन ने DSM एंटरप्राइजेज, सेक्टर 63, नोएडा में एक नया उत्तम दर्जे का और विशाल फ्लैगशिप शोरूम खोला, जिससे उत्तर प्रदेश में अपनी खुदरा उपस्थिति को मजबूत किया जा सके।

शोरूम का उद्घाटन माननीय डॉ महेश शर्मा, संसद सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री, भारत सरकार द्वारा किया गया था। डॉ. महेश शर्मा ने पर्यावरण और सभी जीवित प्राणियों को बचाने के लिए पारंपरिक ईंधन से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में बदलाव की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी का मामला उठाने का भी आश्वासन दिया जो वर्तमान में उपलब्ध नहीं है। नोएडा में इस बड़े फ्लैगशिप स्टोर के लॉन्च के साथ, कंपनी के उत्तर प्रदेश में 10 ऑपरेशनल स्टोर हो गए हैं।

इलेक्ट्रिक वन मोबिलिटी को अगस्त 2020 में ऑटोमोबाइल और अंतर्राष्ट्रीय उद्योग के दिग्गजों द्वारा स्थापित किया गया था।  अमित दास के पास भारतीय स्टार्ट-अप और बहुराष्ट्रीय कंपनियों में विकास को बढ़ावा देने और नेतृत्व की भूमिका निभाने का 15 से अधिक वर्षों का अनुभव है और सह-संस्थापक और निदेशक – मिस्टर गुइडो क्विल, एक जर्मन नागरिक है। कंपनी को विभिन्न शीर्ष भारतीय और वैश्विक कंपनियों के ऑटोमोबाइल दिग्गजों के एक मजबूत सलाहकार बोर्ड का समर्थन प्राप्त है। कंपनी टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में भारत का पहला प्रभावशाली इकोसिस्टम पेश करती है जो ई-मोबिलिटी सेक्टर में पूरे भारत में एंटरप्रेन्योरशिप मॉडल को बढ़ावा देता है। कॉस्बाइक, डीटेल, जेमोपाई, बैट: आरई, गो-जीरो, जीटी-फोर्स, काइनेटिक और मयूरी जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ रणनीतिक साझेदारी के साथ यह अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए कई प्रमुख प्रस्ताव पेश करता है। यह अपने संबंधित गृहनगर में फ्रेंचाइजी डीलरशिप के रूप में ईवी व्यवसाय शुरू करने के लिए और अधिक उद्यमियों को विकसित करने में मदद कर रहा है और युवाओं के लिए विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहन प्रौद्योगिकी के नए कौशल को अपने डीलरशिप में व्यापक कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम द्वारा उत्पन्न करने में मदद कर रहा है।

उत्तर प्रदेश में विस्तार योजना पर बोलते हुए अमित दास, संस्थापक – इलेक्ट्रिक वन मोबिलिटी प्रा. लिमिटेड ने टिप्पणी की, “उत्तर प्रदेश हमारी प्राथमिकताओं की सूची में बहुत ऊपर है और हमारे ब्रांड के लिए अपार संभावनाएं प्रदान करता है क्योंकि इस बड़े राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों की बहुत मांग है। इसलिए हमारे लिए सही साथी चुनना महत्वपूर्ण था और हमें अपने व्यापार मॉडल को बढ़ाने में भी सक्षम बनाता है और इसीलिए हमने डी एस एम को चुना है।हाल ही में, भारत एक नई क्रांति देख रहा है और ऑटोमोटिव उद्योग प्रौद्योगिकी और पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने की क्षमता के मामले में तेजी से बदल रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को एक स्वच्छ ऊर्जा पहल के रूप में पेश किया गया है क्योंकि वे कम उत्सर्जन की पेशकश करते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.