Uttar Pradesh

एन.सी.एफ ने सांसद डॉ. महेश शर्मा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्यमन्त्री के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

गौतमबुद्ध नगर के जेवर क्षेत्र में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान उपस्थित गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा व अन्य गणमान्य लोगों वाले मंच पर अचानक हुए धमाके को लेकर सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक से सम्बन्धित एक ज्ञापन नौएडा सिटीजन फोरम के प्रतिनिधिमण्डल द्वारा सिटी मजिस्ट्रेट नौएडा के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को भेजा गया।

ज्ञापन के माध्यम से माँग की गई है कि मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए जायें व इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। उक्त घटना के दौरान सांसद की सुरक्षा में तैनात विशेष श्रेणी के सुरक्षाकर्मियों ने सांसद को वहाँ से सुरक्षित निकाला।

इस घटनाक्रम के बाद से लोगों में रोष है, उनका कहना है कि अपने ही लोकसभा क्षेत्र में यहाँ के सांसद की सुरक्षा में चूक होती है तो आम नागरिक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डर स्वाभाविक है।
विदित हो कि डॉ महेश शर्मा पर पूर्व में भी जानलेवा हमला हो चुका है व उन्हें वाई श्रेणी की विशेष सुरक्षा प्राप्त है बावजूद इसके स्थानीय पुलिस प्रशासन का उनकी सुरक्षा को लेकर इंतज़ाम ठीक नहीं हैं।

नौएडा सिटीजन फोरम ने मुख्यमन्त्री जी से माँग की है कि स्थानीय पुलिस प्रशासन को सांसद की सुरक्षा के उचित प्रबन्धन करने हेतु निर्देशित किया जाए व जिन कार्यक्रमों में सांसद सार्वजनिक रूप से सम्मिलित होते हैं वहाँ की सुरक्षा व्यवस्था का स्थानीय पुलिस द्वारा पूर्व में ही निरीक्षण आदि अन्य सभी आवश्यक औपचारिकताओं को पूर्ण कर लिया जाना चाहिए।

इस अवसर पर एन.सी.एफ के अध्यक्ष पी.एस. जैन, सेक्रेटरी जनरल प्रशान्त त्यागी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष शर्मा, इन्द्राणी मुखर्जी व सचिव गरिमा त्रिपाठी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.