Madhya Pradesh

डां. विजय कुमार चौधरी बने स्टेट बार कौसिंल आफ मध्यप्रदेश के अध्यक्ष

मध्य प्रदेश में एमपी स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन पद पर राजधानी भोपाल के सदस्य एडवोकेट डॉ. विजय कुमार चौधरी बहुमत से निर्वाचित हो गए। वर्तमान में जिला अभिभाषक संघ, भोपाल के अध्यक्ष अब प्रदेश के अधिवक्ताओं की प्रमुख संस्था मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। कौसिंल के इतिहास में भोपाल से पहली बार श्री चौधरी निर्विरोध अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए हैं।

इसी के साथ उन्होंने एमपी स्टेट बार कौंसिल के 18 वें चेयरमैन के रूप में पदभार संभाला। शेष पदाधिकारियों व कमेटियों के चुनाव 19 दिसंबर को होंगे।

चौधरी 1999 में पहली बार स्टेट बार कौंसिल के प्रतिनिधि के रूप में चुने गए थे। उसके उपरांत 2003, 2008, 2014 और 2020 में पांचवी स्टेट बार काउंसिल में निर्वाचित हुए ।

इसके अतिरिक्त चौधरी जिला अभिभाषक संघ भोपाल के दो बार सेकेट्री और तीन बार अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं तथा वर्तमान में भी अध्यक्ष हैं।

चौधरी ने 1975 से 1979 तक मध्य प्रदेश जुडिशल सर्विस, सिविल जज के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान की है। इसके अतिरिक्त 1972 से आज दिनांक तक लगभग 49 वर्षों से अधिवक्ता के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

सामाजिक रुप से श्री नंदीश्वर द्वीप जिनालय ट्रस्ट जैन नगर लालघाटी के चेयरमैन है एवं श्री गुलाब चंद जैन छात्रवृत्ति ट्रस्ट के चेयरमैन के रूप में उनके द्वारा छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान करने का कार्य भी किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *