Madhya Pradesh

Madhya Pradesh/ मास्क न लगाने, सामाजिक दूरियों का उल्लंघन और सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों के विरुद्ध की गई चालानी कार्यवाही

मध्य प्रदेश। जबलपुर जिला प्रशासन, नगर निगम एवं पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही कर जुर्माने की राशि वसूली गई जो बिना मास्क लगाए ही शहर में घूम रहे थे। यह कार्यवाही मे जबलपुर नगर निगम के विशेष न्यायाधीश आशीष ताम्रकार के नेतृत्व एवं अपर कलेक्टर संदीप जी आर के मार्गदर्शन में की गई।  इस दौरान अधिकारियों ने सामाजिक दूरियों का उल्लंघन करने एवं सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों के विरुद्ध भी स्पॉट फाइन की कार्रवाई की गई।

नगर निगम राजस्व एवं पुलिस द्वारा चलाए गए इस विशेष अभियान के अंतर्गत शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में अधिकारियों की टीमों ने जाकर नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध चालान काटे। आज के इस अभियान में 27 व्यक्तियों के विरुद्ध स्पॉट फाइन की कार्यवाही की गई एवं उनसे 3700 रुपए की जुर्माना राशि वसूली गई। उल्लेखनीय है कि संभाग आयुक्त एवं नगर निगम के प्रशासक महेश चंद्र चौधरी एवं नगर निगम के नवनियुक्त आयुक्त अनूप कुमार सिंह के निर्देश पर नगर निगम के द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। आज नगर निगम के विशेष मजिस्ट्रेट आशीष ताम्रकार की उपस्थिति में चालानी कार्यवाही का व्यापक अभियान चलाया गया। इस अवसर पर वाहन चालकों, व्यापारियों एवं अन्य व्यक्तियों को घर से निकलने के पहले मास्क लगाने, सामाजिक दूरियों का पालन करने एवं सार्वजनिक स्थलों पर न थूकने की कड़ी समझाइश दी गई एवं उन्हें चेतावनी दी गई कि उनके द्वारा यदि नियमों का पालन नहीं किया गया तो उनके विरुद्ध भी चालानी कार्यवाही कर स्पॉट फाइन वसूला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.