Madhya Pradesh POLITICAL

मध्यप्रदेश उपचुनाव-2020: कमलनाथ ने स्वीकारी कांग्रेस की हार

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को अपनी हार स्वीकार कर ली।

कमलनाथ ने ट्वीट किया और उसमे लिखा की , ‘‘हम जनादेश को शिरोधार्य करते हैं। हमने जनता तक अपनी बात पहुंचाने का पूरा प्रयास किया। मैं उपचुनाव वाले क्षेत्रों के सभी मतदाताओं का भी आभार मानता हूँ। उम्मीद करता हूँ कि भाजपा की सरकार किसानों के हितों का ध्यान रखेगी, युवाओं को रोजगार देगी, महिलाओं का सम्मान व सुरक्षा कायम रखेगी।’’

कमलनाथ आगे लिखते है की ‘‘प्रदेश के नव निर्माण के हमारे काम को (शिवराज सिंह चौहान वाली भाजपा सरकार) आगे बढ़ायेगी, प्रदेश को विकास व प्रगति के पथ पर अग्रसर करेगी। हम जनादेश को स्वीकार करके विपक्ष का दायित्व निभाएंगे। प्रदेश हित और जनता के हित के लिए सदैव खड़े रहेंगे, संघर्षरत रहेंगे।’’ कमलनाथ ने कहा, ‘‘इन परिणामों की हम समीक्षा करेंगे।’’ भाजपा ने अब तक इन 28 सीटों में से 12 सीट पर विजय हासिल कर ली है, जबकि सात अन्य सीटों पर आगे चल रही है। मध्यप्रदेश में विधानसभा की 230 सदस्यीय सदन में बहुमत का जादुई आंकड़ा 116 है, जिससे भाजपा आगे निकल चुकी है और उसकी सीटें 107 से बढ़कर119 हो गई हैं।

वहीं, कांग्रेस अब तक पांच सीटों पर विजय हासिल कर चुकी है और चार अन्य सीटों पर आगे चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *