POLITICAL Uttar Pradesh

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तरप्रदेश के बलिया मे विपक्ष को लिया आड़े हतों, कहा MODI जी मतलब M – मजबूत नेतृत्व, O – ओजपूर्ण व्यक्तित्व, D – दृढ़ निश्चयी – ईश्वर का वरदान

बलिया,उप्र : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उत्तरप्रदेश के बलिया जिले से भारतीय जनता पार्टी द्वारा निकाली जा रही जनविश्वास यात्रा का शुभारंभ कर विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उत्तप्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री स्वतंत्रदेव सिंह सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी उपस्थित रहे।

ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी ने जनविश्वास यात्रा के माध्यम से उत्तरप्रदेश की समस्त 403 विधानसभाओं में मोदी और योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों को लेकर जन जन तक पहुँचने का लक्ष्य साधा है। 19 दिसंबर से शुरू होने वाली यह यात्रा उत्तरप्रदेश के 6 अलग अलग प्रमुख स्थानों से एक साथ शुरू हुई, जिनका शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री श्री राजनाथ सिंह, श्री नितिन गडकरी, श्रीमती स्मृति ईरानी, मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में हुआ।

काँग्रेस ने आजादी के मतवालों को भुला दिया

बलिया में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता के लिए मर मिटने वाले क्रांतिकारी, वीर सपूत मंगल पांडे, चितु पांडे और रामप्रसाद बिस्मिल के बलिदान को याद करते हुए कहा की यह बागी बलिया की धरती है, जिसने ऐसे राष्ट्र भक्तों को जन्म दिया, जिन्होंने अपना सर्वस्व देश के लिए बलिदान कर दिया। हमें देश की आजादी चांदी की तश्तरी में नहीं मिली बल्कि इसके लिए हजारों क्रांतिकारियों ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया है, लेकिन कांग्रेस ने भारत की आजादी में योगदान देने वाले वीर सावरकर, सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, कुंवर सिंह, तात्या टोपे जैसे अनेकों क्रांतिकारियों को भुला दिया, उनके इतिहास को भी ठीक ढंग से नहीं पढ़ाया गया। उन्होंने कहा की मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने हमारे अमर क्रांतिकारियों का खोया हुआ गौरव वापस दिलाने का काम किया और आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मनाने का निर्णय लिया।

Image

भाजपा ने वंशवाद को निर्मूल किया

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा की केवल भारतीय जनता पार्टी ही हैं जहां वंशवाद से नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं मे से ही नेता खोज लिया जाता है, दीनदयाल जी, श्यामाप्रसाद मुखर्जी, आडवाणी जी, अटल जी, मोदी जी,योगी जी ये सभी जनता के बीच से निकले हैं । उन्होंने कहा की कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी ये सिर्फ वंशवाद की पोषक हैं, कांग्रेस में नेता हुए जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तो वहीं समाजवादी पार्टी में नेता हुए मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, धर्मेन्द्र यादव इत्यादि वर्षों तक इन परिवारों ने देश और प्रदेश पर राज किया उन्होंने कहा की यदि वंशवाद को पूरी तरह से निर्मूल किसी ने किया है तो भारतीय जनता पार्टी ने किया है, आज एक साधारण कार्यकर्ता भी प्रमुख पदों पर आसीन हो रहा है

योगी सरकार में है कानून का राज

उन्होंने कहा की जो उत्तरप्रदेश पिछली सरकारों में गुंडाराज के लिए बदनाम था आज उसी उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी जी के नेत्रत्व में कानून का राज है, उन्होंने कहा की भाजपा सरकार के पहले जिन गुंडों का बोलबाला था, आज वो सब जेलों में बंद हैं। यूपी में ७०० से ज्यादा दंगे अगर हुए तो सपा की सरकार में हुए, सैंकड़ों लोग अगर मरे तो अखिलेश की सरकार में मरे हैं, योगी जी की सरकार है तो दंगाई कहीं नहीं दिखते, योगी जी ने उन्हें जेल की हवा खिलाई। मोदीजी के मार्गदर्शन में और योगी सरकार की कुशलता से उत्तरप्रदेश खुशहाली और शांति की ओर अग्रसर है। हम कल्पना कर सकते हैं की अगर मोदी+योगी न होते तो न राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होता और न ही काशी विश्वनाथ धाम को भव्य स्वरूप मिलता।

Image

भाजपा सरकार,गरीब हितैषी सरकार

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा की उत्तरप्रदेश की योगी औऱ केंद्र में मोदी जी की सरकार गरीबों के कल्याण की सरकार है। कोविड संकट में गरीबों को किसी ने मुफ्त राशन दिया तो भाजपा की योगी और मोदी सरकार ने दिया, गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए आयुष्मान जैसी योजना चलाई है जिसमें ५ लाख तक का इलाज फ्री में किया जा रहा है । 2024 तक सबको घर उपलब्ध करवाने का लक्ष्य मोदी सरकार है कोई भी गरीब बिना घर के नहीं रहेगा क्योंकि देश में मोदी और उतररप्रदेश में योगी जी की भाजपा सरकार है

मोदी योगी रूपी डबल इंजन की सरकार

उन्होंने डबल इंजन की सरकार के फायदे और उतररप्रदेश को मिली सौगातें बताते हुए कहा की मोदी+योगी मतलब – 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्जा माफ, किसानों को 1.44 लाख करोड़ से अधिक का भुगतान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों को 2376 करोड़ का लाभ,माफियों द्वारा अवैध ढंग से कब्जा की गई 1866 करोड़ की संपत्ति जब्त, 150 अपराधी ढेर, 44759 गुंडे,बदमाश गिरफ्तार,11 हजार 864 इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी, जबरन धर्म परिवर्तन रोकने, उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म परिवर्तन कानून, 5 इंटरनेशनल एय़रपोर्ट, 341 किमी का पूर्वांचल एक्सप्रेस,2.61 करोड़ शौचालयों का निर्माण,इंडिया स्मार्ट सिटीज अवार्ड-2020 में यूपी को प्रथम पुरस्कार,बेटियों को स्नातक स्तर तक निशुल्क शिक्षा, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में 40 लाख माताएं लाभान्वित,4.50 लाख युवाओं को सरकार नौकरी, 3.50 लाख युवाओं की संविदा पर नियुक्ति संभव हो सकी क्योंकि डबल इंजन की सरकार है ।

राहुल गांधी हिन्दुत्व की परिभाषा देते फिर रहे हैं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा की वर्तमान राजनीति में इतना बड़ा परिवर्तन आया है कि जो लोग हिंदु को सांप्रदायिक कहते थे वो भी हिंदु हिंदु जप रहे हैं। आजकल राहुल गांधी हिन्दुत्व की परिभाषा देते फिरते हैं। उन्हें पता ही नहीं कि हिन्दुत्व क्या है!’अयं निजः परो वेति गणना लघु चेतसाम्’ यह हिन्दुत्व है! ‘वसुधैव कुटुंबकम’ यह हिन्दुत्व है! अब सत्ता के लिए उन्हें हिन्दुत्व याद या रहा है

Image

सपा सरकार में करोड़ों के घोटाले

उन्होंने कहा की अखिलेश की सपा सरकार ने उत्तरप्रदेश को तबाह कर दिया था, समाजवाद के नाम पर गुंडागर्दी,भृष्टाचार, लूटमार ही प्रदेश की पहचान बन गई थी, अखिलेश सरकार ने अनेकों घोटाले किए समाजवादी पेंशन 10 अरब रुपये की और उसमें चार लाख से अधिक लोग थे ही नहीं, सभी घोटालों की जांच चल रही है। एम्बुलेंस के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला किया। उन्होंने कहा की अखिलेश यादव का गठबंधन, गठबंधन नहीं, ठगबंधन है! बबुआ ने पिताजी को ठगा, चचा शिवपाल को ठगा..अब जनता को ठगने निकला है। उन्होंने कहा की मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में केवल हिंदुस्तान नहीं, ब ल्कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राज्य उत्तरप्रदेश बनेगा। जब केन्द्र में और राज्य में भाजपा की सरकार हो तो विकास की गति भी डबल हो जाती है, जैसी आज मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश समेत भाजपा राज्यों में हो रही है।

मोदी और योगी का मतलब

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा की जिस ब्रिटेन ने हम पर वर्षों तक हुकूमत की, आज उन्हीं का प्रधानमंत्री कहता है कि विश्व एक, ऊर्जा का स्रोत सूर्य एक, विश्व में नरेंद्र मोदी भी एक है। यह स्थिति यूं ही नहीं बनी, यह मोदी जी के विराट व्यक्तित्व का प्रमाण है, उन्होंने मोदी और योगी का अर्थ बताते हुए कहा की – मोदी का मतलब M – मजबूत नेतृत्व, O – ओजपूर्ण व्यक्तित्व, D – दृढ़ निश्चयी I – ईश्वर का वरदान हैं तो वहीं योगी का मतलब Y – योग्य, O – ओजस्वी, G – गतिशील I – ईमानदार व्यक्तिव जो प्रदेश और देश में डबल इंजन रूपी सरकार से विकास का कायाकल्प कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.