NATIONAL

Indian Railway/ भारतीय रेलवे द्वारा यात्री सेवाओं का पुनः आरंभ

भारतीय रेलवे की योजना है कि धीरे-धीरे 12 मई, 2020 से 15 जोड़ी ट्रेनों (30 वापसी यात्रा) के साथ यात्री ट्रेन संचालन को फिर से शुरू किया जाए। नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगाँव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ने वाली इन ट्रेनों को विशेष ट्रेनों के रूप में चलाया जाएगा।

इसके बाद, भारतीय रेलवे COVID-19 देखभाल केंद्रों के लिए 20,000 कोचों को आरक्षित करने के बाद उपलब्ध कोचों के आधार पर, नए मार्गों पर और अधिक विशेष सेवाएं शुरू करेगा और पर्याप्त संख्या में कोचों को “श्रम स्पेशल” के रूप में प्रतिदिन 300 ट्रेनों का संचालन सक्षम करने के लिए आरक्षित किया जाएगा।

यह भी पढ़े: Special trains details(Time Table)/ पंद्रह जोड़ी स्पेशल ट्रेनें विवरण

फंसे हुए प्रवासी। इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे से शुरू होगी और केवल IRCTC की वेबसाइट (https://www.irctc.co.in/) पर उपलब्ध होगी। रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग काउंटर बंद रहेंगे और कोई काउंटर टिकट (प्लेटफॉर्म टिकट सहित) जारी नहीं किया जाएगा। केवल वैध कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशनों में प्रवेश करने की अनुमति होगी। यात्रियों को चेहरा ढंकना अनिवार्य होगा और प्रस्थान के समय स्क्रीनिंग से गुजरना होगा और केवल यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी।

यह भी पढ़े: भारतीय रेलवे द्वारा यात्री के लिए जारी किये नए दिशा निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.