POLITICAL

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) “भारत बंद” के समर्थन में प्रदर्शन आयोजित करने में योगदान देंगे- के सी वेणुगोपाल

कांग्रेस पार्टी 8 दिसंबर, 2020 को विभिन्न किसान यूनियनों / संगठनों द्वारा आहूत “भारत बंद” के आह्वान को अपना सक्रिय समर्थन देते हुए पूरी भागीदारी करेगी। इससे पूर्व भी कांग्रेस पार्टी ने संसद से सड़क तक तीन किसान विरोधी काले क़ानून के खिलाफ मज़बूती से लड़ाई लड़ी है।

कांग्रेस पार्टी  हमारे अन्नदाताओं किसानों  के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है- जो पुलिस के दमनकारी रवैये और कड़ाके की सर्दी के बावजूद दृढ़ता से इन किसान विरोधी काले क़ानूनों के खिलाफ ऐतिहासिक संघर्ष करने के लिए संकल्पित हैं।

किसानों की यह लड़ाई वास्तव में एक देशव्यापी लम्बे अभियान, संघर्ष और संकल्प का परिणाम है, जिसे कांग्रेस पार्टी ने लगातार राहुल गांधी के नेतृत्व में किसान सम्मेलनों, हस्ताक्षर अभियान और ट्रैक्टर रैलियों के माध्यम से जनांदोलन बनाने में सहयोग दिया है। 

8 दिसंबर को भारत बंद के संबंध में सभी प्रदेश कांग्रेस इकाइयों को अपने-अपने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बंद तथा संबंधित गतिविधियों और प्रदर्शनों के प्रति अपना समर्थन देने के लिए कहा गया है।

देश भर के प्रदेश कमेटियां और ज़िला कमेटियां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को आह्वान करेंगे और अपने-अपने राज्य और जिला मुख्यालयों में किसान संघों द्वारा दिए गए भारत बंद के समर्थन में प्रदर्शन आयोजित करने में योगदान देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.