Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना टेस्ट के रेट घटाए, RT-PCR के लिए देने होंगे 700 रुपये घर पे कोरोना टेस्ट के 900 रुपये

गुजरात और दिल्ली और के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी अदित्यनाथ की सरकार ने कोरोना टेस्ट के दाम घटाने का ऐलान कर दिया है।  योगी सरकार ने निजी अस्पताल या निजी टेस्टिंग लैब के लिए कोरोना की नई टेस्टिंग दरें लागू की गई हैं।

नई दरों के तहत 700 रुपये में कोरोना का RT-PCR टेस्ट किया जा सकेगा। अगर घर से सैंपल कलेक्शन होता है तो इसके लिए मरीजों को 900 रुपये का भुगतान करना होगा।

 

उत्तर प्रदेश की  योगी सरकार का आदेश

इससे पहले, दिल्ली और गुजरात सरकार ने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराने की दरों को घटाने का ऐलान किया था. गुजरात सरकार ने तो मंगलवार को कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत घटाने का ऐलान किया. गुजरात में अब आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए प्राइवेट लैब में 1200 रुपये के बजाय 800 रुपये लगेंगे. मरीज के घर से सैंपल कलेक्ट करने पर अब 1100 रुपये लगेंगे. इससे पहले 1500 रुपये लगते थे.

वहीं दिल्ली में कोरोना के RT-PCR टेस्ट के दाम में दो तिहाई की कटौती की गई थी. दिल्ली में अब केवल 800 रुपये में ही RT-PCR टेस्ट हो सकेगा. अभी तक RT-PCR टेस्ट 2400 में हो रहा था. इसके अलावा अगर RT/PCR टेस्ट का सैंपल घर से कलेक्ट होगा तो 1200 रुपये देने होंगे.

About the author

www.vspnews.in

Add Comment

Click here to post a comment

Advertisement

Posts

विचार

Job/Career

Recent Posts

Amazon.in