Delhi

DTC बोर्ड मीटिंग में 1000 AC लो फ्लोर CNG बसों की खरीद के लिए धनराशि को मिली मंजूरी

परिवहन मंत्री  कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में आज दिल्ली परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक हुई। बैठक के दौरान, DTC बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी Low Floor CNG (BS-VI अनुपालित ) बसों की खरीद के लिए धनराशि को मंजूरी दी। बोर्ड ने प्रति बस 7,50,000 किलोमीटर तक 12 वर्ष के लिए बसों के वार्षिक रखरखाव के लिए बीमा धनराशि को भी मंजूरी दी। ये नई लो फ्लोर CNG बसें स्टेट ऑफ द आर्ट सुविधाओं जैसे रियल-टाइम पैसेंजर इंफॉर्मेशन सिस्टम, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस से लैस होंगी , साथ ही विकलांग यात्रियों की सुविधाओं का भी इन बसों में खास ध्यान रखा गया है।

बोर्ड ने ग्रेच्युटी की सीमा को  10 लाख रुपये से बढ़ाकर  20 लाख रुपये करने की मंजूरी दी

डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण से संबंधित एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में, बोर्ड ने ग्रेच्युटी की सीमा को  10 लाख रुपये से बढ़ाकर  20 लाख रुपये करने की मंजूरी दी। इस कदम से सभी डीटीसी कर्मचारियों को लाभ होगा और उनकी सेवानिवृत्ति के लाभों में  भी वृद्धि होगी।

बोर्ड मीटिंग के बाद जारी एक बयान में, माननीय परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, ” आज, हमने 1000 लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद के साथ-साथ  इन बसों के व्यापक वार्षिक रखरखाव के लिए धनराशि को भी मंजूरी दी है। इस फैसले से बसों के डाउनटाइम को कम करने के साथ-साथ यात्री -अनुभव को और बेहतर बनाने मे मदद मिलेगी ।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *