Delhi

Delhi Police/ COVID -19 का मुकाबला करने और ड्यूटी के निर्वहन करने के लिए एक दूसरे से संपर्क से बचने का उपाय किए गया

सीओवीआईडी ​​-19 महामारी से निपटने के लिए, केंद्रीय जिला पुलिस ने आधिकारिक ड्यूटी के निर्वहन के दौरान कम से कम एक दूसरे के साथ संपर्क सुनिश्चित करने के लिए कुछ एहतियाती उपाय किए हैं।

ड्यूटी ऑफिसर रूम को पारदर्शी प्लास्टिक शीट से अलग किया गया है, जिसमें एक तरफ आवश्यक दूरी बनाकर ड्यूटी ऑफिसर और डीडी लेखक के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है।

जबकि, दूसरी तरफ सार्वजनिक सुविधा डेस्क की स्थापना की गई है। आम जनता और अन्य कर्मचारियों से ड्यूटी अधिकारी या डीडी लेखक के लिए सीधे संपर्क / दृष्टिकोण के किसी भी प्रकार को पूरी तरह से वर्जित किया गया है।

शिकायतकर्ता से निपटने के लिए, पीएफओ को विशेष रूप से नामित किया गया है। पीएफओ (PFO) को शिकायतकर्ताओं से निपटने के लिए सभी प्रकार के एहतियाती उपकरण यानी हैंड सैनिटाइजर, हैंड ग्लव्स, मास्क, एनर्जी ड्रिंक आदि उपलब्ध कराए गए हैं।

आगंतुकों के लिए कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखने के निर्देश के साथ PFO डेस्क पर एक निर्देश नोट चिपका दिया गया है। पीएफओ डेस्क पर जाने से पहले, प्रत्येक आगंतुक का सैनिटाइजेशन दूसरे कर्मचारियों द्वारा सुनिश्चित किया जाता है, जो आगंतुकों को सैनिटाइज करने के लिए तैनात किए गए हैं।

प्रत्येक आगंतुकों के लिए हाथ धोने के साथ एक वॉश बेसिन स्थापित किया गया है और उन्हें अपने हाथ धोने के बाद ही पीएस में प्रवेश करने की अनुमति है। थर्मल गन के साथ आगंतुकों के तापमान की जांच के लिए एक विशेष पुलिस कर्मचारी तैनात किया गया है। इसके अलावा, पीएफओ डेस्क के पास जाने से पहले हर आगंतुकों का स्वच्छता पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाता है।


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply