Uttar Pradesh

Delhi Noida Border / कोरोना के चलते दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील, लेकिन कुछ को जारी रहेगी छूट

कोरोनावाइरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने आदेश की कॉपी को ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। आदेश में यह कहा गया है कि गौतम बुद्ध नगर में पिछले दिनों कई ऐसे व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जो जिनका संबंध किसी न किसी तरह दिल्ली से रहा है। ऐसे में दिल्ली-गौतम बुद्ध नगर में आवागमन करने वाले व्यक्तियों से कोरोना संक्रमण होने की संभावना ज्यादा है। इसलिए व्यापक हित में अगले आदेश तक दिल्ली-गौतम बुद्ध नगर के बीच आवागमन को प्रतिबंधित किया जाता है।

किन्हें मिलेगी छूट?

हालांकि, इस दौरान कुछ लोगों को गौतम बुद्ध नगर डीएम ने छूट देने का भी ऐलान किया है। इनमें –

1-वो अधिकारी या कर्मचारी हैं जो कोविड-19 की सेवाओँ से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं। इसके लिए यूपी और दिल्ली सरकार की तरफ से जारी पास मान्य होंगे।

2-सामानों का परिवहन करने वाले हल्के और भारी वाहनों को छूट रहेगी।

3-भारत सरकार में तैनात उप-सचिव और उनके वरिष्ठ अधिकारी जिनके पास गृह मंत्रालय की तरफ जारी पहचान पत्र उपलब्ध होंगे।

4-ऐसे मीडियाकर्मी जिन्हें अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) एवं जिला सूचना अधिकारी, गौतमबुद्ध नगर की तरफ से पास जारी किए जाएंगे।

5-ऐसे विशेषज्ञ चिकित्सक जिनके द्वारा गौतमबुद्ध नगर के अस्पतालों में जरूरी सेवाएं दी जानी है, उनकी सूची मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तरफ से पुलिस आयुक्त को उपलब्ध कराई जाएगी।

गौरतलब है कि गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने यह आदेश सोमवार को ही जारी कर दिए थे। जिसके बाद आज गाजियाबाद से दिल्ली आवागमन करने वाले वाहनों को रोक दिया गया। केवल आवश्यक सामग्री एवं विशेष पास वाले लोगों को ही एंट्री दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.