Delhi

Delhi BJP: प्रदेश भाजपा ने सेवा ही संगठन के तहत चलाया जनसेवा अभियान

दिल्ली प्रदेश भाजपा इकाई द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 7 साल पूरे होने पर आज दिल्ली भर में सेवा ही संगठन-2 के तहत जनसेवा के कार्य किये गए। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रदेश के प्रभारी बैजयंत जय पांडा, राष्ट्रीय मंत्री एवं प्रदेश सह प्रभारी डॉ अलका गुर्जर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने विभिन्न क्षेत्रों में राशन किट, भोजन और चिकित्सा उपकरण बांट कर इस अभियान की शुरुआत की। आज सुबह से शाम तक चले इस अभियान में प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी, सांसद प्रवेश साहिब सिंह, सांसद मीनाक्षी लेखी, सांसद हंसराज हंस, रमेश बिधूड़ी, सांसद गौतम गंभीर, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, विधायक विजेंद्र गुप्ता, प्रदेश महामंत्री में हर्ष मल्होत्रा, कुलजीत सिंह चहल और दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी, अशोक गोयल देवराह, सुनील यादव, जयवीर राणा और प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार सहित अन्य नेताओं ने भाग लिया।

Image

यह अभियान दिल्ली के 13760 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर चलाया गया। अभी भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनता से सीधे संपर्क करते हुए जरूरतमंदों को भोजन और राशन किट बांटी। इसके अलावा ऐसे कोरोना पीड़ितों को दवा और सैनिटाइजर देकर मदद की जो अपना इलाज घर में करा रहे हैं। भाजपा की युवा एवं किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न अस्पतालों के सहयोग से रक्तदान शिविरों का आयोजन कर 500 यूनिट से ज्यादा रक्तदान किया।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने संकटकाल में बेहतरीन काम किया है और लगभग 80 करोड़ गरीबों को भूख की मार से बचाने में सफल रही है। आज भारत विश्व में एक शक्ति के रूप में उभरा है। विपक्ष के नेताओं मंत्रियों और विधायकों द्वारा वैक्सीनेशन पर प्रश्न चिन्ह उठाने के बावजूद अभी तक वैक्सीन ही बचाव का एकमात्र उपाय सामने नजर आ रहा है। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरगामी सोच का नतीजा है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रदेश के प्रभारी बैजयंत जय पांडा ने कहा कि मोदी सरकार के 7 साल का कार्यकाल में देश एक शक्ति बनकर उभरा है और महामारी के दौर में सरकार नेगरीबों किसानों और पिछड़े वर्ग के लिए ना सिर्फ चालू योजनाएं काम करती रही बल्कि नई योजनाएं ना कर उन्हें और मजबूती देने का काम किया गया।

राष्ट्रीय मंत्री एवं दिल्ली प्रदेश की सह-प्रभारी अलका गुर्जर ने कोटला मुबारकपुर में कहा कि सेवा ही संगठन का मुख्य उद्देश्य है कि कोई हमसे मदद मांगे या ना मांगे हमें स्वयं उसके पास जाकर उसके जरूरत के अनुसार मदद करनी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं ने जन-जन तक मदद पहुँचाई है, वह खुद में एक मजबूत संगठन की पहचान को बताता है।

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बिजवासन में राशन वितरण के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले 7 सालों में देश को जो मजबूती दी है और विकास के जो कार्य किए हैं वह अपने आप में एक मिसाल है उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपना यह कार्यकाल प्रधानमंत्री के रूप में नहीं बल्कि प्रधान सेवक के रूप में पूरा किया है। भाजपा के कार्यकर्ता इसी के अनुरूप कार्य करते हुए जन सेवा में जुटे हुए हैं।

Image

प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन प्रदेश पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जरूरतमंदों को राशन किट बांटी। उन्होंने कहा कि सेवा ही संगठन भाजपा का सबसे बड़ा हथियार है। जनसेवा के माध्यम से ही पार्टी संकट काल में भी अपने कार्यों से अपने बेहतरीन छवि बना पाई और सभी कार्यकर्ताओं को इस दिशा में मिलकर काम करना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर में श्रमिकों के लिए रसोई का प्रबंध किया है उन्होंने कहा कि गरीबों और श्रमिक वर्गों के लिए कोरोना काल में सबसे ज्यादा समस्याएं बढ़ी है। इस वर्ग के लिए भाजपा ने सेवा ही संगठन के तहत राशन किट और पके भोजन दोनों ही देने का इंतजाम किया है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी ने आज टैगोर पार्क में जरूरतमंदों को सूखा राशन बाटने के अवसर पर कहा कि बीते वर्ष महामारी के प्रकोप के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्र सरकार की ओर से जरूरतमंदों को मुफ्त राशन देने की योजना के तहत पूरे 1 वर्ष दिल्ली को राशन मुहैया कराया था और इस साल भी मुफ्त राशन और भोजन से कई गरीब परिवार को भोजन के लिए नहीं सोचना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सेवा ही संगठन के माध्यम से भाजपा ने गरीब और जरूरतमंद लोगों के अंदर एक उम्मीद की किरण जगा दी है कि कम से कम दो वक्त का भोजन के लिए सोचना नहीं पड़ेगा।

सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 7 साल पूरा होने पर बधाई देते हुए कहा कि आपदा के इस काल में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह से अपने कुशल नेतृत्व का परिचय दिया है वह अपने आप में मिसाल है। हमने सेवा ही संगठन के तहत 7 ट्रक राहत सामग्री दिल्ली वासियों को भेट की है ताकि आने वाले समय में किसी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि इन सामग्री में शील्ड मास्क, राशन किट सेनेटाइजर, ऑक्सीमीटर को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों को दिया है ताकि अगर दिल्ली में तीसरी लहर आती भी है तो दिल्ली पहले से ही तैयार रहे।

सांसद मीनाक्षी लेखी ने अपने क्षेत्र में अनेक स्थानों पर भोजन वितरण का कार्यक्रम आयोजित किये। उनकी ओर से सफदरजंग अस्पताल और अन्य स्थानों पर रसोई बनाई गई है जहां भोजन तैयार कर जरूरतमंदों के बीच बांटा जा रहा है।

सांसद हंसराज हंस ने कहा कि इस कोरोना काल में अपनी जान की बाजी लगाने वाले योद्धाओं का सम्मान होना चाहिए क्योंकि इंसान के रूप में भगवान का सच्चा सम्मान जरूरी है। भाजपा इसके प्रति वचनबद्ध है और लगातार जरूरतमंदों के सम्पर्क में है जरूरत के हिसाब से सभी को सहायता पहुँचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि यह समय सभी को एक जुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ने का है तभी देश कोरोना मुक्त हो पाएगा।

Image

सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सेवा ही संगठन के माध्यम से देश के 80 करोड़ परिवारों को भोजन पहुँचाना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि आज इस अभियान के अंतर्गत लगभग 6000 परिवारों को कोरोना किट दिया ताकि इस महामारी को जल्द से खत्म किया जा सके।

Image

सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि मुश्किलों में ही व्यक्ति और संगठन की पहचान होती है। संकटकाल में भाजपा ने हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और जन सेवा का कार्य किया। इस संकट काल में भी जो लोग राजनीति करने में जुटे हैं यह उनकी भावना को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय संकटों से भरा हो सकता है और हमें उसी के अनुरूप एकजुट होकर जन सेवा करनी होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *