Vallabhbhai Kathia, Kamdhenu Arogya Sansthan,
Others

मोबाइल से होने वाले रेडिएशन और बीमारियों से बचाती है गोबर से बनी चिप : वल्लभभाई कठीरिया

वल्लभभाई कठीरिया राष्ट्रीय कामधेनु आयोग (RKA आरकेए) के चेयरमैन ने गोबर से बनी हुईएक चिप लॉन्च की। ये चिप मोबाइल से निकलने वाले रेडिएशन को रोकती है और इसके साथ-साथ बीमारियों की रोकथाम करती है।

मंगलवार को ही कामधेनु दीपावली अभियान लॉन्च किया गया। देशभर में चलने वाले इस अभियान में गोबर से बने प्रोडक्ट को प्रमोट किया जाएगा। कठीरिया ने कहा- गोबर हर किसी का बचाव करेगा। यह वैज्ञानिक तौर पर साबित हो चुका है कि गोबर एंटी रेडिएशन होता है।

इस चिप का नाम गौसत्व कवच है: कठीरिया

ये एक रेडिएशन चिप है, जिसे राजकोट स्थित श्रीजी गौशाला ने बनाया है। इस रेडिएशन चिप को मोबाइल फोन में इस्तेमाल किया जा सकता है, ताकि रेडिएशन कम किया जा सके। कठीरिया ने बताया कि इस चिप का नाम गौसत्व कवच है। कठीरिया ने कहा कि लोगों को दीपावली पर गोबर से बने प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। चीन के बने दीयों के इस्तेमाल से बचना चाहिए। ऐसा करने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वदेशी मूवमेंट और मेक इन इंडिया कॉन्सेप्ट को भी मजबूती मिलेगी।

आप को बता दे कीराष्ट्रीय कामधेनु आयोग मत्स्य और पशु पालन मंत्रालय के तहत काम करता है। 2019 में गठित कामधेनु आयोग का मकसद गायों उनके बच्चों की सुरक्षा और विकास करना है।


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply