Delhi POLITICAL

आम आदमी पार्टी के आधा दर्जन से अधिक संस्थापक सदस्यों के साथ सैंकड़ों कार्यकर्ता भाजपा में हुए शामिल

भारतीय जनता पार्टी की नीतियों और आदर्शों से प्रभावित होकर आज प्रदेश कार्यालय में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी के आधा दर्जन से अधिक संस्थापक सदस्यों और वरिष्ठ नेताओं ने सैंकड़ों समर्थकों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्टी का पटका पहनाकर आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों का भाजपा परिवार में स्वागत किया। प्रमुख रूप से आम आदमी पार्टी संस्थापक सदस्य, नजफगढ़ संगठन मंत्री, दिल्ली सरकार के मंत्री के प्रतिनिधि व शाहकोट, पंजाब के प्रभारी तपन ऋषि, संस्थापक सदस्य, पूर्व प्रत्याशी वार्ड 42 उत्तरी दिल्ली नगर निगम, आँगनबाड़ी मॉनिटरिंग कामिटी प्रभारी व बादली विधायक प्रभारी विमला, पूर्व प्रत्याशी वार्ड 43 दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, नजफगढ़ एवं प्रभारी महिला विंग रजनी ऋषि, महिला मोर्चा अध्यक्ष एवं सिख प्रकोष्ठ का दायित्व निभा रही महेन्द्र कौर, तीर्थ यात्रा उत्तर पश्चिम प्रभारी नवीन गुप्ता, संस्थापक सदस्य रंजना, पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी बबलू राजपूत, संस्थापक सदस्य नंदलाल, सचिन कुमार, कल्पना जी, नेहा जी, ललिता आदि भाजपा में शामिल हुए। इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार, सह-प्रमुख हरिहर रघुवंशी और भाजपा नेता अमित खरखरी उपस्थित थे।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्टी में शामिल हुए आप के संस्थापक सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले अरविंद केजरीवाल आम आदमी की वकालत करते थे आज सत्ता में होने पर उनके व्यवहार में बहुत बड़ा परिवर्तन दिल्लीवासियों को देखने को मिल रहा है। जो आम आदमी पार्टी सत्याग्रह करके सत्ता में आई, वह सत्य का रास्ता छोड़कर झूठ और फरेब के रास्ते पर चल रही है, केजरीवाल लोकतंत्र की बातें करते थे, आज हिटलरवादी बन गए हैं। हिटलर की तरह ही उन्होंने कार्यशैली पर सुधारात्मक प्रतिक्रिया देने वालों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। इसी का परिणाम है कि जमीनी स्तर पर कार्य करके आम आदमी पार्टी को स्थापित करने और मजबूत बनाने वाले संस्थापक सदस्य भी केजरीवाल का साथ छोड़ रहे हैं और समाज के लिए कार्य करने वाली पार्टी भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अपने मंत्रियों को संवैधानिक जिम्मेदारी देने के साथ ही झूठ बोलने की भी जिम्मेदारी दी है ताकि वह झूठ फैला कर लोगों को गुमराह करें। कोरोना संकट के समय मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपए प्रचार में खर्च किए लेकिन गरीब और जरूरतमंदों की मदद नहीं की, स्वास्थ्य सुविधओं को बेहतर नहीं बनाना और न ही कोरोना योद्धा निगम कर्मियों को वेतन दिया।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सदस्यों में हताशा और निराशा है क्योंकि जिस पार्टी से वह लोगों की सेवा करने के लिए जुड़े थे वह आज भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। इन दिनों दिल्लीवासियों के टैक्स के पैसों से केजरीवाल अन्य राज्यों में पार्टी का विस्तार करने में व्यस्त हैं और दिल्ली की जिम्मेदारियों को उन्होंने ताक पर रख दिया है। जो वादे केजरीवाल सरकार ने किए थे उसका औसत भी पूरा नहीं किया है, और हर योजना में घोटाले सामने आ रहे हैं। दिल्लीवासियों को धरातल पर मुख्यमंत्री केजरीवाल का काम तो नहीं दिख रहा है लेकिन होर्डिंग पर चेहरा जरूर दिख रहा है। आम आदमी के नाम पर बनी पार्टी ने आम आदमी को ही ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली की जन भावना को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करती रहेगी और जनता के हक की लड़ाई जारी रखेगी।

तपन ऋषि ने कहा कि हम 2012 में पार्टी से जुड़े थे की यह पार्टी कुछ बदलाव लाएगी लेकिन 8 साल हो गए कुछ नहीं बदला है। आम आदमी पार्टी मॉडल के नाम पर कुछ विकास कार्यों को बार-बार प्रचारित करने का कार्य किया जाता है  जो कि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

विमला ने कहा कि मुझे बहुत दुःख है की जिस पार्टी को बहुत उम्मीदों से पार्टी से जुड़ी थी वहां से मुझे निकलने पर मजबूर कर दिया गया। कोरोना के समय गरीबों के लिए जो राशन बांटा जाना था वो दलालों को मिला। गरीबों को उनके हक का राशन नहीं मिला।

बबलू राजपूत ने कहा कि आम आदमी पार्टी में न ही सम्मान मिलता है और न ही जमीनी स्तर पर कार्य करने वालों को अवसर। जो आम आदमी पार्टी यह कह कर सत्ता में आई कि वो भ्रष्टाचार खत्म करेगी वहां आज भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *