BUSINESS Uttar Pradesh

एनईए ने लोकडाउन के दौरान नोएडा मे जरूरतमंदों को राहत सामग्री का वितरण किया

एनईए ने लॉकडाउन के दौरान प्रतिदिन 1500 लोगों को राशन वितरण करने का लक्ष्य रखा है।

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बीच आम लोगों के सहयोग के लिए शहर में उद्योगपतियों की सबसे बड़ी संस्था नोएडा एंट्रेप्रिन्योर्स एसोसिएशन (एनईए) आगे आई। संस्था के अध्यक्ष विपिन मल्हन के नेतृत्व में बुधवार को शहर के तीन स्थानों पर सैकड़ों जरूरतमंदों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई।

एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा कि देश पर आई कोरोना के संकट से निपटने के लिए सामाजिक संगठनों का भी आगे आना बेहद जरूरी है। क्योंकि इतने बड़े संकट से अकेले सरकार का निपटना संभव नहीं हो पाएगा। उन्होंने बताया कि एनईए ने बुधवार को जरूरतमंदों को राहत सामग्री देने के अभियान की शुरुआत कर दी। इसके तहत प्रशासन के सहयोग से सेक्टर 49 के बरौला में 175 जरूरतमंदों को राहत सामग्री बांटी गई। इसके अलावा सेक्टर-168 के छपरौली में 350 श्रमिकों, मजदूरों और सेक्टर 42 में 50 लोगों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई। इस दौरान एनईए के वीके सेठ, राकेश कत्याल और उनकी टीम के सदस्य मौजूद रहे।

एनईए अध्यक्ष ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान प्रतिदिन 1500 लोगों को राशन वितरण करने का लक्ष्य रखा है। बुधवार को इसकी शुरुआत हो गई। इस मामले में प्रशासन को और जागरूक होना होगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों तक यह राहत सामग्री पहुंचाने में सुविधा हो। उन्होंने बताया कि राशन में प्रति व्यक्ति को 10 किलो चावल, 5 किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चीनी, एक-एक पैकेट मिर्च, हल्दी, धनिया (100 ग्राम), एक साबुन लाइफब्वॉय व आधा लीटर सरसों का तेल वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि राशन वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा गया। उन्होंने बताया कि जरूरतमंद लोग उनके इस अभियान का लाभ उठा सकते हैं।

Rishabh Jain
Writer, Journalist and a Good Person
https://vspnews.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published.