NATIONAL

2ND ARMY COMMANDERS’ CONFERENCE OF 2021: सेना कमांडरों के दूसरे सम्मेलन का आयोजन 25-28 अक्टूबर, 2021

नई दिल्ली, सेना कमांडरों के दूसरे सम्मेलन का आयोजन 25-28 अक्टूबर, 2021 तक नई दिल्ली में किया जाएगा है। हर वर्ष अप्रैल और अक्टूबर माह में आयोजित होने वाला सेना कमांडरों का सम्मेलन एक शीर्ष स्तरीय द्विवार्षिक कार्यक्रम है। सम्मेलन वैचारिक स्तर पर विचार-विमर्श के लिए एक संस्थागत मंच है, जिसके माध्यम से भारतीय सेना महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णयों पर विचार-विमर्श  करती है। यह सम्मेलन सैन्य मामले विभाग और रक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वार्तालाप के लिए भारतीय सेना के वरिष्ठ नेतृत्व का एक औपचारिक मंच भी है।

भारतीय सेना के शीर्ष नेतृत्व द्वारा वर्तमान/उभरती सुरक्षा और प्रशासनिक पहलुओं पर मंथन किया जाएगा। जिससे सीमाओं पर स्थिति और COVID-19 महामारी से उत्पन्न हुई चुनौतियों की पृष्ठभूमि में भारतीय सेना के लिए भविष्य की रूपरेखा तैयार की जा सके।

सम्मेलन के दौरान, रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह सेना कमांडरों को संबोधित करेंगे और उनके साथ संवाद करेंगे। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना के प्रमुख भी इस सम्मेलन के दौरान तीनों सेनाओं के बीच तालमेल को बढ़ावा देने के लिए भारतीय सेना के वरिष्ठ नेतृत्व से जुड़े विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.