Delhi POLITICAL

1984 के सिखों के कातिल जगदीश टाइटलर को चुनाव समिति के सदस्य बनाकर कांग्रेस ने अपनी मानसिकता बता दी है-मनजिंदर सिंह सिरसा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री मनजिंदर सिंह सिरसा ने आज एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने 1984 के सिखों के कातिल जगदीश टाइटलर को इलेक्शन कमिटी का सदस्य बनाकर पूरे सिख समुदाय का अपमान करने का काम किया है। जगदीश टाइटलर प्रमुख दोषियों में से एक हैं, जिसने सिखों की निर्ममता के साथ हत्या करवाई। आज कांग्रेस अपनी मानसिकता का परिचय दे चुकी है और हर मुद्दे पर बोलने वाले अरविंद केजरीवाल का चुप रहना भी कई सारे सवाल खड़े करता है। प्रेसवार्ता में प्रदेश प्रवक्ता श्री हरीश खुराना भी उपस्थित थे।  

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि कांग्रेस के पास ऐसी कौन सी मजबूरी है जो वह हाई कोर्ट के टिपण्णी के बाद भी 84 के दंगों में मुख्य कातिलों को पार्टी से निकाल नहीं पाई। एक तरफ मोदी सरकार 84 के दंगों में शामिल कातिलों को सजा देने का काम कर रही है जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस है जो उन कातिलों को अपनी पार्टी में पनाह देने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जगदीश टाइटलर एक ऐसा व्यक्ति है जिसने ना सिर्फ सिखों को सामने खड़े होकर मरवाया बल्कि जो गवाह उसके खिलाफ बोलने को तैयार हुए उनके ऊपर भी अत्याचार किया।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि एक तरफ राहुल गांधी देश जोड़ो मुहिम चला रहे हैं लेकिन दूसरी तरफ वह कातिलों को गले लगा रहे हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद ऐसा लगा कि शायद कांग्रेस की मनोदशा बदलेगी लेकिन गांधी परिवार के दवाब में अभी भी कातिलों को संरक्षण दिया जा रहा है, जो कि सिख समाज के लिए अपमान का विषय है। उन्होंने कहा कि पंजाब के 92 सीटों पर सिखों का साथ लेकर जीतने वाली आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल भी आज चुप हैं जिन्होंने प्रण लिया था कि 84 के कातिलों को सज़ा दिलाने का लेकिन आज वे बाकी वायदों की तरह इसे भी भूल चुके हैं।


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply