Delhi

150 बेड वाला सुपर मल्टी स्पेशिलिटी कैलाश दीपक अस्पताल का उद्घाटन

9 जुलाई, 2022 को कैलाश दीपक अस्पताल के उद्घाटन समारोह के अवसर पर दीपक मेमोरियल फॉउण्डेशन के अध्यक्ष श्री एस.एम. गर्ग द्वारा जानकारी दी गयी कि फॉउण्डेशन, एक नवीनतम् एवं अत्याधुनिक स्वरूप के साथ विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित सुपर मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल, ईस्ट देहली को विनम्रता पूर्वक समर्पित करता हैं। प्रथम चरण में 150 बिस्तर से प्रारम्भ कर भविष्य में आवश्यकतानुसार 500 बिस्तरों तक विस्तार किया जा सकता है। इस अस्पताल की सभी स्पेशिलिटी में विशेषज्ञता प्राप्त अनुभवी डॉक्टरों एवं निपुण स्टाफ का चयन किया गया हैं, जिससे रोगियों एवं उनके परिजनों को पूर्णतयाः पारिवारिक वातावरण उपलब्ध हो।

हमारी इस यात्रा में कैलाश अस्पताल समूह के संस्थापक डॉ. महेश शर्मा ने आश्वस्त किया है कि वह अपनी विशेषज्ञताओं के साथ पूर्ण क्षमताओं से कंधे से कंधा मिलाकर इस अस्पताल को दिल्ली का सर्वश्रेष्ठ अस्पताल बनाने में हमारा सहयोग करेंगे। हम कृतज्ञ हैं कि उन्होनें अपना नाम हमारे नाम से जोड़ने की अनुमति देकर इस सहभागिता की प्रमाणिकता को साकार रूप प्रदान किया है।

हमारे साथ इस फॉउण्डेशन के संस्थापक एवं प्रेरणा स्त्रोत स्व0 श्री आई.पी. गुप्ता जी के सपुत्र श्री विजय कुमार गुप्ता जी एवं पौत्र श्री आशीष गुप्ता जी परिवार के साथ सम्मिलित रहे।

डाॅ0 कार्तिक ने बताया कि इस अस्पताल में अत्याधुनिक उपकरणों जैसे-  MRI – Ingenia Prodiva -1.5 Tesla Philips (Netherland), CT Scan-128 Slice Ultrafast Scanner for noninvasive, CT-Coronary Angiography –GE (USA), Cath Lab- Philips (Netherland) Azurion- Ultrafast state-of-art Technology for World Class Cardiac & Neuro Vascular Procedures, 40 बिस्तर की आई.सी.यू., 8 मांड्यूलर ओ.टी. एवं लैबोरेटरी जैसी सुविधायें उपलब्ध हैं। अन्य सभी सुविधाएं जैसे- आपातकालीन सेवायें, लाइफ सेबिंग एम्बुलेंस, दवाईयाँ, जाँच इत्यादि भी 24 घण्टें उपलब्ध रहेंगी। इसके अतिरिक्त होम सैम्पल कलेक्शन, दवाईयों की होम डिलीवरी एवं मेडिकल सुविधाओं की घर पर ही उपलब्धता भी इस अस्पताल द्वारा करायी जायेगी। अस्पताल में रोबोटिक सर्जरी, आर्गन ट्रांसप्लांट एवं ऑन्कोलॉजी (कैंसर का इलाज) जैसी स्पेशिलिटी भी शीघ्र ही प्रारम्भ की जायेंगी।

अस्पताल में 16 के.एल.डी. का लिक्विड आक्सीजन टैंक की उपलब्धता के साथ-साथ, एल.जी. इलेक्ट्रानिक्स के सौजन्य से मेडिकल आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट 1000 एल.पी.एम. क्षमता का भी लगाया गया है, जिससे अस्पताल आक्सीजन की उपलब्धता के लिए पूर्णतयाः आत्मनिर्भर हैं। इसके लिए एल.जी. इलेक्ट्रानिक्स के नेशनल सेल्स हेड श्रीमान् संजय चितकारा जी को एवं उनके माध्यम से प्रबंधन एवं कर्मचारियों को हार्दिक धन्यवाद प्रदान किया गया।

आगे डॉ. कार्तिक ने बताया कि इस अस्पताल में सभी तरह के पैनल एवं टी.पी.ए. उपलब्ध होंगे। इससे हर वर्ग के रोगी यहाँ पर आसानी से इलाज करा सकेंगे। यहाँ कमजोर आय वर्ग के लोगों को भी कई प्रकार की सुविधायें उपलब्ध होंगी। यह अस्पताल अपनी सभी सुविधाओं को उपयुक्त दरों पर उपलब्ध करायेगा, जिससे हर वर्ग के रोगियों का उपचार उनकी पहुंच के दायरें में हो।

अस्पतल प्रबंधन ने सभी क्षेत्रवासियों से अपील की है कि यदि कोई घायल सड़क पर देखें अथवा यदि आपकी गाड़ी से भी कोई घायल हो गया है तो उसे तुरन्त अस्पताल अवश्य पहुंचायें, निश्चिंत रहिये, आपसे किसी भी प्रकार की पूछताछ नहीं की जायेगी और न ही अनजान घायल को लाने पर पैसों की माँग की जायेगी एवं आपकी गाड़ी से घायल होने की स्थिति में भी आपसे तुरन्त पैसे जमा कराने की माँग नहीं की जायेगी। अन्यथा आप हमारी हेल्पलाइन नं0- 011-35 35 35 35 एवं 999 0 33 33 33 पर भी तुरन्त सूचना दे सकते हैं।

इस क्षेत्र की जनता, उपस्थित माननीय सांसद, विधायक एवं पार्षद गण, अस्पताल सेवाओं से जुड़े सभी सरकारी विभागों, प्रेस, मीडिया, व्यवस्थाओं में लगे, हमारे पुलिस सहित अन्य सभी भाई-बहनों एवं उपस्थित अतिथियों का हार्दिक आभार प्रकट किया।

इस उद्घाटन समारोह में माननीय अतिथि श्री रामनिवास गोयल, अध्यक्ष- विधानसभा, दिल्ली, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ0 हर्षवर्धन, सांसद श्री गौतम गंभीर एवं श्री मनोज तिवारी, डाॅ0 नरेन्द्र नाथ पूर्व मंत्री दिल्ली, क्षेत्रीय विधायक श्री ओम प्रकाश शर्मा, पूर्व विधायक डाॅ0 नसीब सिंह, मोहन सिंह बिष्ट सहित लगभग पाँच हजार से भी ज्यादा गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.