CAREER/JOBS NATIONAL POLITICAL

15 अक्टूबर से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति के लिए रमेश पोखरियाल ने गृह मंत्रालय को धन्यवाद दिया

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 15 अक्टूबर से स्कूलों को फिर से संचालित करने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया। “गृह मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से स्कूलों को क्रमबद्ध तरीके से खोलने की अनुमति दी है। मैं स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति के लिए गृह मंत्री का आभारी हूं। गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय ने शिक्षा मंत्रालय के साथ सहयोग किया है। चाहे वह जेईई का आयोजन हो। , NEET या अंतिम परीक्षा, वे वास्तव में मददगार रहे हैं, ”पोखरियाल ने एक वीडियो संदेश में कहा।

उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्रालय की प्राथमिकता COVID-19 के प्रकोप के बीच उनकी सुरक्षा और सुरक्षा को महत्व देकर छात्रों का शैक्षणिक भविष्य है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि “शिक्षा पर कोई राजनीति नहीं” होनी चाहिए और छात्रों के शैक्षणिक वर्ष को बचाया जाना चाहिए।

“हमारा उद्देश्य यह है कि छात्रों के शैक्षणिक वर्ष को बचाया जाना चाहिए। मेरा अनुरोध है कि निहित स्वार्थ शिक्षा के विषय पर राजनीति न करें। हमारे देश के 33 करोड़ छात्रों को कोरोनोवायरस शिक्षा के साथ लड़ना चाहिए और युद्ध में विजयी होना चाहिए। ,” उसने कहा। बुधवार को, गृह मंत्रालय ने स्कूलों के लिए अनलॉक दिशा-निर्देश जारी किए, जिसमें कहा गया है: “स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को फिर से खोलने के लिए, राज्य / केन्द्र शासित प्रदेश सरकारों को 15 अक्टूबर, 2020 के बाद एक क्रमबद्ध तरीके से निर्णय लेने की लचीलापन दिया गया है।”

“निर्णय संबंधित स्कूल / संस्था प्रबंधन के परामर्श से लिया जाएगा, जो स्थिति के उनके आकलन के आधार पर होगा, और निम्नलिखित शर्तों के अधीन होगा – ऑनलाइन / दूरस्थ शिक्षा शिक्षण का पसंदीदा तरीका बना रहेगा और इसे प्रोत्साहित किया जाएगा। जहां स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर रहे हैं, और कुछ छात्र शारीरिक रूप से उपस्थित होने के बजाय ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेना पसंद करते हैं, उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.