CRIME NATIONAL

हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी हुए गिरफ्तार

मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस के मुताबिक  उन्हें सूचना मिली थी कि कश्मीर के तीन युवकों का एक गिरोह पाकिस्तानी आतंकी से जुड़ा हुआ है।
तीनों युवकों की पहचान गुटलीबाग निवासी अर्शिद अहमद खान, गांदरबल निवासी माजिद रसूल और मोहम्मद आसिफ नजर के रूप में की गई है।और वह तीनो पाकिस्तानी आतंकी फयाज खान के संपर्क में थे। फ़याज़ खान ही उन्हें इलाके में आतंकी गतिविधियों के निर्देश दिया करता था।
गांदरबल पुलिस और 5 आरआर की संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को  देर रात सोमवार को अंजाम दिया। गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर तीन हैंड ग्रेनेड और तमाम इलेक्ट्रिक उपकरण बरामद किए गए है । इस गिरोह को आसपास के इलाकों में पाकिस्तानी आका द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले के निर्देश दिए जाते थे। गांदरबल पुलिस स्टेशन में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
खलील अहमद पोसवाल (गांदरबल एसएसपी) ने पूरे ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया कि घाटी के युवाओं को टारगेट करके सीमा पार बैठे आतंकी अपने गिरोह में शामिल करने का प्रयास करते रहते हैं।
तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के द्वारा वह इन युवाओं से संपर्क करते है और युवाओं के अभिभावक को इनसब की भनक तक नहीं लगती।  पुलिस इसके संबंध में गहन जांच-पड़ताल कर रही है,और  अभिभावकों को यह कहा की यह उनकी जिम्मेदारी है कि वह अपने बच्चो पर नजर रखें कि उनके बच्चे क्या कर रहे हैं और किन लोगों के संपर्क में हैं।

Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply