CRIME NATIONAL POLITICAL

हाथरस की घटना पर राजनीति कर रही हैं मायावती, उन्हें यूपी के सीएम के इस्तीफे की मांग करने का कोई अधिकार नहीं है: रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती पर हाथरस की घटना को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग करने का कोई अधिकार नहीं है। हाथरस की घटना को “मानवता पर धब्बा” कहते हुए, अठावले ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए सभी चार आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की।

केंद्रीय मंत्री ने लखनऊ में एएनआई को बताया, “हाथरस की घटना मानवता पर धब्बा है। आरोपियों को फांसी दी जानी चाहिए और परिवार को न्याय दिया जाना चाहिए।” उन्होंने कहा, “मायावती इस मुद्दे पर राजनीति कर रही हैं। उन्हें आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग करने का कोई अधिकार नहीं है।”

मायावती ने पहले हाथरस की घटना के बाद आदित्यनाथ को यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में हटाने की मांग की थी क्योंकि उन्होंने “कानून और व्यवस्था की विफलता” के लिए उन्हें नारा दिया था। अठावले ने हाथरस की घटना के पीड़ित के परिवार की यात्रा के प्रयास पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को और अधिक निशाना बनाया, जिसमें कहा गया कि वायनाड सांसद को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा बर्खास्त नहीं किया गया था और उन्हें हाथरस जाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए थी क्योंकि धारा 144 लगाई गई थी।

हाथरस की घटना में 19 वर्षीय महिला की 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। इस घटना के सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना को लेकर हंगामा मच गया और विपक्ष ने महिला के अंतिम संस्कार करने के तरीके पर भी सवाल उठाए। पुलिस ने कहा है कि दाह संस्कार के लिए परिवार की सहमति ली गई थी।


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply