CRIME Uttar Pradesh

हरियाणा पुलिस ने 8 महीनों में 1,215 लापता फोन किए बरामद 

गुरुवार को वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हरियाणा पुलिस ने इस साल के पहले आठ महीनों में उनके मालिकों को 1.28 करोड़ रुपये के चुराए गए और  खोए हुए 1,215 मोबाइल फोन वापस किए हैं।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था), नवदीप सिंह विर्क ने कहा “हमारी आईटी और साइबर सेल टीमों ने इन मोबाइल फोन को ट्रैक किया है और इनमें से 1,215 हैंडसेट बरामद किए हैं। इस वसूली में महंगे मोबाइल फोन भी शामिल हैं,”। उन्होंने बताया की फोन या तो चोरी हो गए या राज्य के विभिन्न हिस्सों में गुम हो गए थे। गुड़गांव में 144 यानि सबसे अधिक फोन बरामद किए गए,हिसार में 133, कैथल में 93, पंचकुला में 92 और सिरसा में 85 फ़ोन मिले।
“अधिकांश लोगों के लिए, मोबाइल फोन संपर्क, पासवर्ड और व्यक्तिगत जानकारी सहित सहेजे गए डेटा के कारण उनके मौद्रिक मूल्य से अधिक महत्वपूर्ण हैं। पुलिस ने तकनीक की मदद से खोए या चोरी हुए फोन को ट्रेस करना प्राथमिकता बना दिया है। सक्रिय होने तक हमारी टीम ट्रैक करती रहती है। एक बार हैंडसेट सक्रिय होने के बाद, पुलिस लोकेशन ट्रैक करती है और डिवाइस को रिकवर करती है, ”उन्होंने कहा। विर्क ने लोगों को मोबाइल फोन, विशेष रूप से स्मार्टफोन के नुकसान की जल्दी से रिपोर्ट करने की सलाह दी, ताकि वे असामाजिक तत्वों द्वारा दुरुपयोग न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.