Uttar Pradesh

सरकार द्वारा अब तक कोई राहत ना मिलने से उद्यमी निराश और हताश है- विपिन मल्हन

आज दिनांक 24/04/2020 को लॉकडाउन का एक महीना पूरा होने पर नोइडा इंटरप्रीनियोर एसोशियेशन के अध्यक्ष श्री विपिन मल्हन ने कहा कि हमारे पास उद्यमियों के लगातार फ़ोन आ रहे है और वर्तमान लाक्डाउन के बाद होने वाली समस्याओं को लेकर अपनी अपनी चिंता से अवगत करा रहे है , कुछ तो कारोबार को समेटने पर भी विचार कर रहे हैं।

श्री विपिन मल्हन ने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में एक ओर लाक्डाउन है और कारोबार बंद है उस पर सरकार द्वारा अब तक कोई राहत ना मिलने से उद्यमी निराश और हताश है । अभी तो किसी तरह उन्हें समझा रहे हैं परंतु शीघ्र ही कोई राहत ना मिलने पर क़र्ज़ में चल रहे उद्योगों पर भारी आर्थिक दबाव आ जाएगा जिससे उबरना छोटे उद्योगों के बस में नहीं होगा । हमने उद्यमियों को बताया कि हम ने एनईए के माध्यम से माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखकर आप सबकी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया है और उम्मीद करते हैं कि शीघ्र ही कोई राहत मिले ।

हमारी मुख्य माँग रहीं –

1- लॉकडाउन अवधि में बैंक द्वारा लिया जाने वाला ब्याज पूर्णत: माफ़ होना चाहिए ।
2- लॉकडाउन अवधि में कर्मचारियों को दिये जाने वाले वेतन का भुगतान ESI द्वारा कराया जाए ।
3- लॉकडाउन अवधि में इलेक्ट्रिसिटी बिल में लगने वाले फ़िक्स चार्जेज़ को माफ़ किया जाना चाहिए ।
4- लॉकडाउन अवधि में प्राधिकरण द्वारा लिए जाने वाले लीज़ रेंट को माफ़ किया जाना चाहिए ।
5- लॉकडाउन अवधि समाप्त होने के बाद बैंक द्वारा एक साल तक ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध कराया जाए जिससे एमएसएमई सेक्टर पुनः मज़बूती के साथ आगे बढ़ सके ।

पहले से ही वैश्विक मंदी की मार से टूटा हुआ उद्यमी अब आर्थिक और मानसिक दबाव में हैं अतः ऐसे समय में हम सरकार से निवेदन करते हैं कि शीघ्र ही राहत प्रदान कर हमारी मदद की जाए ।
धन्यवाद ।
सुधीर श्रीवास्तव
उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता
नोइडा इंटरप्रीनियोर एसोशियेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.