Delhi POLITICAL

रोहिणी के जैन समाज द्वारा आयोजित क्षमावाणी पर्व में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने हिस्सा लिया और क्षमा याचना की

नई दिल्ली, 30 अगस्त। रोहिणी के वीर अपार्टमेंट में आयोजित जैन समाज के क्षमावाणी पर्व में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने हिस्सा लिया और भगवान महावीर स्वामी से क्षमा याचना की। इस कार्यक्रम का आयोजन समाजसेवी श्री सुरेन्द्र जैन ने किया। इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम उपमहापौर श्रीमती ऋतु गोयल, श्रीमती कनिका जैन, सुनील मित्तल सहित जैन समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।
इस अवसर परआदेश गुप्ता ने कहा कि जैन समाज में प्रतिवर्ष क्षमावाणी पर मनाया जाता है, मन, वचन, कर्म से की गलती के लिए सिर्फ मनुष्य ही नहीं बल्कि संपूर्ण जीवों से क्षमा याचना करते हैं। क्षमावाणी पर्व जीवन के बैर भाव को मिटाता है। क्षमावाणी पर्व इंसान को बेहतर जीवन और ईश्वर से जुड़ने का अवसर है।
उन्होंने कहा कि महावीर स्वामी जी ने मानवता की सेवा का जो रास्ता दिखाया है वह मानव इतिहास में अनूठा है और अगर संपूर्ण मानव जाति महावीर स्वामी जी के बताए रास्ते पर चले तो हिंसा, आपसी मतभेद-संघर्ष और मानसिक अवसाद से मनुष्यों को मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि क्षमावाणी पर्व के अवसर पर मैं भी अपने द्वारा जाने-अनजाने में की गई गलती के लिए क्षमा मांगता हूं और महावीर स्वामी जी से देश और दिल्ली को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए प्रार्थना करता हूं।
गुप्ता ने कहा कि जैन समाज जनकल्याण से लेकर समाज उत्थान के लिए किये जाने वाले सभी कार्यों में अहम योगदान देता रहा है। साहित्य-संस्कृति के विकास में जैन समाज का उल्लेखनीय योगदान है जो अन्य लोगों को भी प्रेरित करता है।

Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply