NATIONAL POLITICAL

राहुल गांधी ने रामविलास पासवान के निधन पर, चिराग पासवान को संवेदना व्यक्त करते हुए पत्र लिखा 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के प्रमुख चिराग पासवान को उनके  पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर दुख व्यक्त किया।  राहुल ने उन्हें एक अनुभवी नेता और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में संबोधित करते हुए कहा, जिन्होंने “बिहार और देश दोनों में राजनीति और सार्वजनिक सेवा पर एक स्थायी छाप छोड़ी”, गांधी ने समाज के हाशिए वाले वर्गों के लिए उनकी लड़ाई को याद किया।

“मैं आपके पिता श्री राम विलास पासवान के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी हूं। हमने एक अनुभवी नेता को खो दिया है, जिन्होंने बिहार और हमारे राष्ट्र दोनों में राजनीति और सार्वजनिक सेवा पर एक स्थायी छाप छोड़ी है। पांच दशकों में फैले एक शानदार सार्वजनिक जीवन में।” गांधी ने पत्र में कहा, “उन्होंने हमारे समाज के सबसे अधिक हाशिए के वर्गों को आवाज दी और गरीबों और कमजोरों के अधिकारों का बचाव किया।” राहुल गाँधी ने पूरे समाज के वंचित वर्गों के लिए  लड़ने के लिए दिवंगत केंद्रीय मंत्री की सराहना की।

उन्होंने आगे कहा, “सामाजिक न्याय और समानता के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता विशेष रूप से प्रासंगिक है। उनकी स्थायी विरासत लोगों को सार्वजनिक सेवा के लिए प्रेरित करती रहेगी। इस कठिन समय में मेरे विचार और प्रार्थनाएं आपके और आपके परिवार के साथ हैं।”

आज पासवान के पार्थिव शरीर  को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर ले जाया गया।

बिहार के रहने वाले केंद्रीय मंत्री का गुरुवार को 74 वर्ष की आयु में  उनका निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, और कई वरिष्ठ नेताओं ने नई दिल्ली में अपने निवास पर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply