Uttar Pradesh

यूपी बोर्ड कक्षा 10 वीं परीक्षा परिणाम घोषित; 96.67% के साथ हाई स्कूल परीक्षा में रिया जैन अव्वल रहीं

श्री राम एसएम इंटर कॉलेज बागपत की रिया जैन ने 96.67% के स्कोर के साथ यूपी बोर्ड कक्षा 10 वीं की परीक्षा में टॉप किया है। परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद द्वारा किया गया था

बाराबंकी के रामहित वर्मा के पुत्र अभिमन्यु वर्मा 95.83% के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे। बाराबंकी से योगेश प्रताप सिंह ने 95.33% स्कोर किया और तीसरे स्थान पर रहे।

यूपी बोर्ड के परिणाम आमतौर पर मई में घोषित किए जाते हैं लेकिन कोरोनोवायरस महामारी के कारण इसमें देरी हुई। 10 वीं और 12 वीं दोनों कक्षाओं की परीक्षा फरवरी-मार्च में आयोजित की गई थी। यूपी बोर्ड की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दोपहर 12:10 बजे नतीजे घोषित किए गए। परीक्षा में शामिल होने वाले लगभग 56 लाख छात्र अब तीनों वेबसाइटों पर अपना परिणाम देख सकते हैं

https://upmsp.edu.in/

http://upresults.nic.in/

http://upmspresults.up.nic.in/

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ”डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा की हम डिजिटल मार्क शीट प्रदान करेंगे। छात्र इसे तीन दिनों के भीतर प्राप्त कर सकेंगे और यह मूल अंकतालिकाओं के रूप में मान्य होगा। यह भी कहा गया कि यूपी बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स को लैपटॉप और नकद पुरस्कार मिलेगा।

10 वीं कक्षा के 83% छात्रों ने यूपी बोर्ड हाई स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल से दोनों कक्षाओं के परिणामों में सुधार हुआ है। उत्तर प्रदेश बोर्ड देश का सबसे बड़ा स्कूल शिक्षा बोर्ड है। इस साल, हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में 56 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए। इनमें से 30 लाख से अधिक हाईस्कूल में जबकि लगभग 26 लाख इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे।


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply