States Uttar Pradesh

यूपी: प्रधानाध्यापक समेत नौ को किया गया निलंबित 

उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में स्कूल से प्रधानाध्यापक और  नौ शिक्षकों के गैरहाजिर मिलने पर उनको निलंबित कर दिया गया है। सोचने वाली बात यह है की, आखिर परिषदीय स्कूलों में शिक्षा की व्यवस्था पटरी पर कैसे लाये। शिक्षक अपनी ज़िम्मेदारी और काम छोड़कर ऐसे लापरवाह क्यों हो रहे है।
बृहस्पतिवार को बीएसए राजीव रंजन मिश्रा ने  गौरीपुर जवाहरनगर और लायन के प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गौरीपुर प्राथमिक विद्यालय पर ताला लटका मिला और लायन के विद्यालय में तीन शिक्षण अनुपस्थित थे। बीएसए ने शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की और फिर गौरीपुर जवाहरनगर के प्रधानाध्यापक समेत नौ शिक्षकों को निलंबित कर दिया। और तो और सरुरपुर गांव के विद्यालय में  व्यवस्था सही मिलने पर वहां के कार्यकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया।
ख़बरों के मुताबिक सरूरपुर के प्राथमिक विद्यालय में ऑनलाइन शिक्षण की व्यवस्था सही मिली।  वहा के सारे शिक्षक बच्चों को ऑनलाइन शिक्षण कराते और  पूर्व के कार्य पूरे कराने में मशगूल मिले। और फिर उस विद्यालय के कार्यकर्ताओ को पेन भेंट कर के सम्मानित किया गया । साथ ही साथ यह बताया गया है की ऐसी कारवाई  अब नियमित रूप से की जायगी और व्यवस्था सही न मिलने पर निलंबित होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.