NATIONAL SPORTS

युवराज सिंह ने लिया क्रिकेट की दुनिया में वापसी का फैसला

युवराज के फैंस के लिए खुशखबरी: भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह क्रिकेट से लिए संन्यास तोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान पिछले साल जून में किया था। उसके बाद युवराज  ने विदेशो में आयोजित होने वाली कुछ विदेशी लीगों में हिस्सा लिया है। बीते दिनों में  (पीसीबी) पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन सहित कुछ युवा खिलाड़ियों ने राज्य की टीम के साथ जुड़कर  युवराज से उनके मार्गदर्शन का अनुरोध किया था। अब संन्यास से बाहर आने के लिए बीसीसीआई को युवराज ने पत्र लिख दिया है।
हलाकि  पहले युवराज का ऐसा कोई इरादा नहीं था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान युवराज ने पंजाब के पीसीए के मोहाली स्टेडियम में युवा क्रिकेटरों अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह के साथ काफी काम किया। यह तीनों क्रिकेटर आईपीएल की अलग-अलग टीमों में हैं और ऐसे में युवराज ने इनके साथ कई लंबे नेट सेशन आयोजित किए। और इन क्रिकेटर्स को आईपीएल के लिए तैयार तैयार किया।

और इसी बात से युवराज ने वापसी करने के लिए सोचा।  पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की भी यही इक्षा है  कि युवराज रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए खेले।  इतना ही नहीं वह यह भी चाहते है की युवराज युवा क्रिकेटरों का मार्गदर्शन करें।  युवराज ने इस बात पर काफी सोचा और फिटनेस पर भी काम किया और फिर बीसीसीआई को पत्र लिख कर बता दिया कि वह संन्यास से बाहर आना चाहते हैं।  उन्होंने कहा कि उनका संन्यास से बाहर आने का फैसला इतना आसान नहीं था, लेकिन वह आगे पंजाब के लिए ट्रॉफियां जीतने में योगदान देना चाहते हैं। युवराज ने अपनी बात रखते हुए बताया कि उनकी भविष्य की क्या योजनाए हैं और अब वह बीसीसीआई की अनुमति का इंतजार कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.