Madhya Pradesh

म.प्र: शिवराज के मंत्रिमंडल विस्तार आज, नरोत्तम मिश्रा समेत 5 अन्य लेंगे मंत्री पद की शपथ- जानिए किसे मिलेगा आज मंत्रीपद

कोरोना संकट के बीच राजनैतिक उठा-पटक के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। ऐसे में आज 21 अप्रैल, 2020 को दोपहर 12 बजे मंत्रिमंडल का विस्‍तार होगा। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा समेत पांच लोग मंत्री बनेंगे। मिश्रा के अलावा कमल पटेल, मीना सिंह, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री पद की शपथ लेंगे।

आप को बता दे की शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च 2020 की रात 9 बजे मध्यप्रदेश के 32वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के इतिहास में ऐसे पहले नेता हैं, जो चौथी बार सीएम बन गए हैं।

बता दें कि इससे पहले मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर आई थी कि मंत्रिमंडल ज्यादा बड़ा नहीं होगा। उसमें कुल 6 से 7 लोग ही शामिल किए जाने की संभावना जताई गई थी।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान पर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि राज्य में सिर्फ शहरी इलाकों में टेस्टिंग हो रही है। ग्रामीण इलाकों में कितनी टेस्टिंग हो रही है? मध्यप्रदेश में 10 लाख में से कुछ गिने चुने 20-25 लोगों की ही टेस्टिंग हो रही है। जितना टेस्ट कम करो उतना कम कोरोना, जितने ज्यादा टेस्ट उतना ज्यादा कोरोना।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश इकलौता ऐसा राज्य है जहां न तो स्वास्थ्य मंत्री है न ही गृह मंत्री।12 मार्च को हमने कोरोना से एहतियातन कॉलेज, मॉल आदि में लॉकडाउन कर दिया था। 16 मार्च, मेरे इस्तीफे के बाद केंद्र सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया था, क्योंकि वे मध्यप्रदेश में सरकार गिराने का इंतजार कर रहे थे।


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply