HEALTH POLITICAL

मनीष सिसोदिया की हालत स्थिर, कुछ ही दिनों में फिर होगा कोरोना परीक्षण  

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत, हालत स्थिर है, और डॉक्टरों ने बताया की, एक दो दिनों में एक और बार कोरोनावायरस परीक्षण किया जाएगा। संक्रमण फैलने के बाद उन्हें बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा, “वह कल से आईसीयू में है, लेकिन  हालत स्थिर है। मंत्री को आवश्यकता के अनुसार, और लगातार निरीक्षण के तहत ऑक्सीजन सहायता पर रखा गया है।”
डॉक्टर ने कहा, “उपमुख्यमंत्री को कुछ दिनों में आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जाएगा।” यह पूछे जाने पर कि क्या मंत्री की सह-रुग्णता है, डॉक्टर, एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी कहा, “उन्हें उच्च रक्तचाप है।” आम आदमी पार्टी (आप) के 48 वर्षीय नेता को बुखार और कम ऑक्सीजन के स्तर की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
एक वीडियो संदेश में, सिसोदिया ने एलएनजेपी अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की। “मुझे अस्पताल की आवश्यकता महसूस होने के बाद एलएनजेपी अस्पताल लाया गया है। लेकिन, जिस भावना के साथ डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्यकर्मी मरीजों की सेवा कर रहे हैं, उसे देखकर मुझे कहना होगा कि उप मुख्यमंत्री के रूप में, यह बहुत उत्साहजनक है।”
उन्होंने  कहा, “यहां यह एक अद्भुत सुविधा है और मुझे उन पर बहुत गर्व है। यदि आपको इस कोरोनॉवायरस समय में किसी भी चिकित्सा की आवश्यकता है, तो एलएनजेपी आपकी सेवा करने के लिए तैयार है।”
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा, “उन्हें (सिसोदिया) को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, क्योंकि उनके शरीर का तापमान लगातार बढ़ रहा था और उनका ऑक्सीजन स्तर थोड़ा कम हो गया था।”
सिसोदिया 14 सितंबर को एक दिवसीय दिल्ली विधानसभा सत्र में भाग लेने में असमर्थ थे क्योंकि उन्होंने इस बीमारी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। वह अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के बाद कोरोना के  संक्रमण का अनुबंध करने वाले दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *