Others

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी की समस्त देशवाससयों से अपील

देश आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर ‘अमृत महोत्सव’ मना रहा है। हम सब इस वर्ष को एक यादगार वर्ष के रूप में मना रहे हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इस वर्ष देश की आजादी से जुड़े हुए कई कार्यक्रमों को की श्रृंखला रखी है और उस श्रृंखला में देशभक्ति से सुवासित कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

हमारा राष्ट्रीय ध्वज हमारी आन, बाण और शान है। यह सिर्फ एक झंडा नहीं है बल्कि यह हमारी आजादी की लड़ाई का प्रतीक है। देश के स्वतंत्रता संग्राम में लाखों लोगों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। लाखों लोगों ने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी है और उनकी इस लड़ाई के कारण ही हम आज स्वतंत्र भारत में खुली सांस ले पा रहे हैं।

आजादी के अमृत काल को हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एक यादगार वर्ष के रूप में मनाना चाहते हैं। इसलिए हम सबने तय किया है कि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम मनाएंगे। अर्थात् तीन दिनों तक हम सब अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराएंगे।

मैं समस्त देशवासियों से आग्रह करता हूँ कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने सभी देशवासियों से जो अपील की है, उसे ध्यान में रखते हुए हम सभी देशवासी 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने-अपने घर में छतों पर या बरामदे के बाहर अथवा फ़्लैट के बाहर तिरंगा फहराएंगे। हम सब मिल कर राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत इस कार्यक्रम को सफल बनाएं और राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान भी बढ़ाएं। इस कार्यक्रम के लिए करोड़ों के हिसाब से राष्ट्रीय ध्वज की व्यवस्था की गई है।

मैं आप सबसे एक और अपील करता हूँ कि आप सब आज से लेकर 15 अगस्त तक अपने-अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में तिरंगे को ‘डीपी प्रोफाइल’ (Display Picture) के रूप में उपयोग करें। हम सबके सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल में आज से 15 अगस्त तक केवल और केवल हमारा राष्ट्रीय ध्वज दिखना चाहिए, ऐसा आप सबसे मेरा निवेदन है।

मुझे पूरा विश्वास है कि आप सब लोग आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष को एक यादगार वर्ष के रूप में मनाएंगे और राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत होते हुए कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कच्छ से लेकर कामरूप तक हर घर तिरंगा ही तिरंगा दिखेगा। यह देश की आजादी के हमारे राष्ट्रनायकों को हमारी ओर से एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.