CRIME ENTERTAINMENT NATIONAL

भाई शौविक के बाद रिया भी गिरफ्तार

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के केस में पहले ही दो बड़ी गिरफ़्तारी हो चुकी है जो की ड्रग्स के मामलो से जुड़ी है।  इस मामले में अब तक एन सी बी के द्वारा आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चूका है।  जिनमे से छह इस जांच से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं जबकि दो को एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत जांच शुरू होने के बाद गिरफ्तार किया गया है।
 
मंगलवार को ड्रग्स मामले की जांच के दौरान अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।  एन सी बी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) टीम द्वारा ड्रग्स से जुड़े मामले में 3  दिन तक चली पूछताछ के बाद आज रिया की गिरफ्तारी हुई। पूछताछ के दौरान रिया ने माना कि कुछ मौकों पर उसने भी ड्रग्स लिया है। एन सी बी के मुताबिक रिया का कहना है की उसने ने सुशांत और शौविक  के साथ ड्रग्स लिया है। 
 
एनसीबी का कहना है की, रिया ने गांजे की बड्स सिगरेट के साथ पी थी। वह किसी भी ड्रग पैडलर के साथ टच में नहीं थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद जब ड्रग्स मिलना बंद हो गया था, तब रिया ने शौविक से कहकर ड्रग्स मंगाया था।  
रिया का कहना है की सुशांत सिंह राजपूत काफी पहले से ही ड्रग्स लेते थे, और उन्ही के कहने पर रिया ने सुशांत के लिए ड्रग्स मंगाया था।  रिया और शौविक को आमने सामने बिठाकर पूछताछ के दौरान रिया रोने लगीं थी।  एनसीबी के मुताबिक, रिया के घर से मिले इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से भी ड्रग्स से जुड़े कुछ सबूत मिले है।

एनसीबी ने यह जानकारी दी थी की जब रिया से पूछताछ शुरू की जायगी तब  उनके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और सुशांत के निजी स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत आमने सामने होंगे। ताकि यह स्पष्ट हो सके की कौन कितने ज़्यादा भागीदारी रहे है। गौरतलब यह है की एन सी बी के हाथ लगे गैजेट्स में से कई बाते सामने आयी है, जहा ड्रग्स के लेन देन की बात चल रही थी।

रिया से प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी हैं।कई समाचार चैनलों के सामने रिया ने कहा था कि उन्होंने खुद कभी ग्रग्स का सेवन नहीं किया है। हालांकि यह उनका दावा था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे।

ख़बरों के मुताबिक सैमुअल  मिरांडा ने एनसीबी जांचकर्ताओं को बताया था कि वह सुशांत के घर के लिए बड और क्यूरेटेड मारिजुआना खरीदा करते थे।

कोर्ट ने रिया को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है, रिया के वकील ने जो ज़मानत की अर्ज़ी दी उसे भी ख़ारिज कर दिया गया है।  उसे एन सी बी के लॉकअप में रखा गया है, क्योंकि जेल मैनुअल के मुताबिक सूर्यास्‍त के बाद जेल में किसी कैदी को नहीं लाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.