NATIONAL WORLD

बुर्ज खलीफा महात्मा गांधी की छवियों को उनकी 151 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि के रूप में प्रदर्शित करेगी

मीडिया रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया है कि यूएई की प्रतिष्ठित गगनचुंबी इमारत बुर्ज खलीफा महात्मा गांधी की छवियों को उनकी 151 वीं जयंती पर महान भारतीय शांति श्रद्धांजलि के रूप में प्रदर्शित करेगी। गल्फ न्यूज ने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के एक ट्वीट का हवाला देते हुए शुक्रवार को रात 8.15 बजे गांधीजी की छवियों को उनके प्रासंगिक संदेशों के साथ प्रदर्शित किया।

2 अक्टूबर को गांधी जयंती को 1947 में ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन से भारत को स्वतंत्र स्वतंत्रता दिलाने में गांधी द्वारा अपनाई गई अहिंसात्मक रणनीति के कारण अहिंसा के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में भी चिह्नित किया गया है। “बुर्ज खलीफा पर विशेष गांधी शो होगा भारतीय वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि वाणिज्य दूतावास के सोशल मीडिया पेजों पर हम उनके समर्थन के लिए एमार के शुक्रगुजार हैं।

वाणिज्य दूतावास के अधिकारी मिशन के परिसर में स्वच्छता अभियान भी चला रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय समुदाय के सहयोग से, विभिन्न स्थानों पर 151 पेड़ लगाए जाएंगे। जीईएमएस अवर ओन इंडियन स्कूल में मिशन के संरक्षण में आयोजित छात्रों के लिए वार्षिक बहस सीओवीआईडी ​​-19 के कारण ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। छात्रों के लिए निबंध लेखन और ड्राइंग प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं। 2018 में गांधी के 149 वें जन्मदिन पर, बुर्ज खलीफा पर एक विशेष एलईडी शो ने संयुक्त अरब अमीरात में गांधीवादी विचारधारा के 150 वर्षों के कार्यक्रमों के दो साल की शुरुआत को चिह्नित किया। विशेष एलईडी शो संयुक्त रूप से भारतीय दूतावास, अबू धाबी, दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास और एमार प्रॉपर्टीज द्वारा आयोजित किया गया था। गांधी और भारतीय ध्वज की छवियों को 2019 में उसी दिन एक बार फिर से दुनिया के सबसे बड़े एलईडी-प्रबुद्ध अग्रभाग पर चित्रित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *