POLITICAL States

बिहार बिहार विधानसभा चुनाव: भा.ज.पा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार के मुखयमंत्री नीतीश कुमार ने की मुलाकात 

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इसी तैयारियों के बीच मुलाकात की भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के मुखयमंत्री नितीश कुमार ने, आपको बता दे की नड्डा बिहार दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। ख़बरों के मुताबिक वह बिहार चुनाव की तैयारियों और सीटों के बंटवारे को लेकर पटना पहुंचे हैं।

मुलाकात के दौरान बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और  महासचिव भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक, जेपी नड्डा पटना स्थित बीजेपी दफ्तर में ‘आत्मनिर्भर बिहार’ अभियान की शुरूआत करेंग।और नड्डा दरभंगा और मुजफ्फरपुर भी जाएंगे।

दोनों पार्टियों के बीच सीटों की संख्या पर सहमति बननी बाकी है और फिर यह तय किया जायगा की कौन सी पार्टी, किस सीट से चुनाव लड़ेगी।  हलाकि यह आज के मुलाकात में तय नहीं होगा।  यह भी साफ है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की अंतिम राय के बाद ही कोई घोषणा संभव होगी। आज की बैठक में यह तय किया जायगा की लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान का एनडीए  में क्या होगा।

खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को 16000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को भेंट देंगे । अगले 10 दिनों में वह बिहार के लिए विभिन्न परियोजनाओं को भी शुरू करेंगे। यह बुनियादी ढांचे के विकास और बिहार के लोगों का जीवन स्तर सुधारने के लिए होंगे।

यह प्रोजेक्ट एलपीजी बॉटलिंग प्लांट,एलपीजी पाइपलाइन, नदी तट विकास, नई रेलवे लाइनें, नमामि गंगे  के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लान, जल प्रदाय योजनाएं, रेलवे पुल, विद्युतीकरण,  हाइवे और पुल निर्माण से जुड़े हैं। अगले 10 दिनों में कई अलग-अलग कार्यक्रमों द्वारा बिहार के लोगों से चर्चा की जायगी।  इन परियोजनाओं की लागत 16000 करोड़ रुपये से भी अधिक है। यह लगत सिर्फ चुनाव के दौरान ही क्यों आती है, यह सोचने वाली बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.