POLITICAL

बंगाल चुनाव से शुरू हुई TMC की हिंसा अब संसद तक पहुंच गई है- प्रहलाद सिंह पटेल

नई दिल्ली- गुरुवार को संसद के उच्च सदन राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव जी के साथ TMC सांसद शांतनु सेन की हरकत पर केंद्रीय राज्यमंत्री खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति श्री प्रहलाद पटेल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि संसद की मर्यादा के खिलाफ़ इस तरह का व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। देश की सर्वोच्च संस्था राज्य सभा, जो संवाद, विचार विमर्श और शालीनता से आमजन की समस्याओं के निदान के लिए चर्चा का मंच है, वहाँ यह अमर्यादित तांडव छद्म नक्सलवाद जैसा ही है। TMC के नेताओं के व्यवहार से यह षड्यंत्र देश के सामने आ गया है। संसद की मर्यादा का अपमान करने वालों का असली चरित्र देश देख रहा है।

उन्होंने कहा कि आप टीएमसी का इतिहास उठाकर देख सकते हैं हिंसा इनकी कार्यप्रणाली का हिस्सा रही है। जो हिंसा बंगाल चुनाव के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ शुरू हुई थी वो अब देश की सर्वोच्च संस्था राज्यसभा तक भी पहुंच गई है। जो बहुत ही दुखद है संसद में ऐसी हरकतों से आम आदमी के बीच गलत संदेश जाता है उनका विश्वास संसद से उठता है इसलिए ऐसी घटिया हरकत करने वालों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई जरूरी है।

गौरतलब है कि गुरुवार को राज्यसभा में शांतनू सेन ने आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज छीनकर उसके टुकड़े कर हवा में फेंक दिये थे। अश्विनी वैष्णव उस समय उच्च सदन में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर बयान दे रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *