NATIONAL POLITICAL

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जलाया उनका पुतला, 15 गिरफ्तार 

शनिवार को  पुलिस ने यह जानकारी दी कि पड़ोसी शामली जिले में “बेरोजगारी दिवस” ​​का जश्न मनाते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर  मोदी का पुतला जलाने के बाद, एक छोटे से ज्ञात संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित पंद्रह लोगों पर दंगे के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि 11 अज्ञात लोगों और चार नामजद आरोपियों के खिलाफ शामली जिले के भाजपा अध्यक्ष सतेंद्र तोमर द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि भारतीय समाज रक्षक युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रिंस कोरी और 14 अन्य लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा) और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोपियों ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को पुतला जलाया, जिसे उन्होंने बेरोजगारी के खिलाफ विरोध करने के लिए “बेरोजगारी दिवस” ​​के रूप में मनाया। झिंझाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत दरगाहपुर गांव में घटी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।
हालाँकि 22 दिसंबर 2019 को एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा था की, आप मेरे पुतला जलाये लेकिन पब्लिक प्रॉपर्टी को नुक्सान न पहुंचाए।  शायद इसी बात से प्रभावित हो कर लोगो ने यह तरीका तो नहीं अपनाया ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.