Others States

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान नाव हादसे में लोगों की मौत पर व्यथा जताई 

बुधवार को राजस्थान के कोटा में एक नाव के पलटने से लोगों की जान जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यथा जताई। ख़बरों के मुताबिक बुधवार सुबह कोटा में चंबल नदी के किनारे राजस्थान के एक मंदिर में 30 से अधिक श्रद्धालुओं को ले जा रही एक नाव पलटने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि तीन लोग अभी भी लापता हैं, जबकि 20 श्रद्धालुओं को बचा लिया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट द्वारा दुःख ज़ाहिर किया, “राजस्थान के कोटा में एक नाव के पलट जाने से दुखी। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने निकट और प्रियजनों को खो दिया है: पीएम नरेंद्र मोदी। ”

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मरने वालों के परिवार वालों को 1-1 लाख रुपये का मुआवज़ा देना का ऐलान किया है।  खातोली इलाके के गोठड़ा कला गांव में हुआ यह हादसा।  हादसे की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंची। हालांकि दूसरे नाव के एते एते काफी लोग दुब चुके थे।  बताया जा रहा है की नाव पर 14 बाइक भी थी और नाविक के मनाही के बाद भी लोग बैठे जा रहे थें।

नाव में सवार लोग इटावा इलाके के आसपास के गांव के थे, जो की चतुर्दशी के मौके पर बूंदी जिले के कमलेश्वर महादेव की पूजा करने जा रहे थे।

सूत्रों ने बताया की इस नदी पर पुलिया न होने की वजह से यहां लोग नाव के सहारे  की आवाजाही करते हैं। और यहां बड़ी तादाद अवैध ढंग से नाव चलाये जाते है।  और इन नावों में  लोगों के साथ साथ गाड़ियों को भी नदी पार कराई जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.