NATIONAL

प्रधानमंत्री मोदी का वीडियो संदेश- जानिए 5 अप्रैल को क्या करना होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 9 बजे देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया। पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस ने हमारी आस्था, परंपरा, विश्वास, विचारधारा पर हमला बोला है। हमें इन्हें बचाने के लिए सबसे पहले कोरोना वायरस को परास्त करना है। आज आवश्यकता है कि सभी मत, पंथ, विचारधारा के लोग एकजुट होकर कोरोना महामारी को परजित करें।

पीएम ने कहा कि 5 अप्रैल रविवार को रात नौ बजे घर की सभी लाइट्स बंद करके दीपक, मोम बत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। 9 मिनट तक ऐसा करना है।

यह प्रकाश उजागर करेगा कि कोरोना के खिलाफ हम सब मिलकर लड़ रहे हैं।हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन, ईश्वर का ही रूप होती है। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो, तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए।

आप को बता दे की प्रधानमंत्री मोदी जी ने कोरोना महामारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान के दौरान आज तीसरी बार देशवासियों को संबोधित करते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया है।

लगातार एक्शन में पीएम मोदी

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई मे पीएम मोदी डटे हुए हैं। उनके द्वारा उठाए गए कदमों की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। गुरुवार 2/03/2020 को मोदी जी ने देख के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। इस दौरान सभी मुख्यमंत्रियों को अलर्ट किया है कि टेस्टिंग, आइसोलेशन और क्वारंटाइन पर पूरा ध्यान केंद्रित करें तथा कोरोना के लिए डेडिकेटेड अस्पताल तैयार करें। पीएम मोदी ने राज्यों से 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने के बाद की स्थिति पर भी सुझाव मांगा है।

उन्होंने हालात को देखते हुए ऐसी संयुक्त रणनीति तैयार करने को कहा जिससे चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन से बाहर आया जाए। आप को बाता दे की प्रधानमंत्री जी ने गुरुवार को दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोरोना पर चर्चा की। उन्होंने कुछ देशों में कोरोना का प्रकोप दोहराने की आशंकाओं पर आगाह करते हुए कहा कि भारत को बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।

देखे पूरी विडिय:-


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply