CAREER/JOBS

नीट यूजी 2020 की परीक्षा, पढ़ें डीटेल्स

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन कर दिया गया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) ने नीट 2020 यूजी की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। करीब-करीब सभी बोर्ड ने अपनी परीक्षाओं और क्लासों को स्थगित कर दिया है। प्रतियोगी परीक्षाओं को भी टाल दिया गया है। नीट यूजी 2020 परीक्षा से पहले जेईई मेन को भी स्थगित कर दिया गया था लेकिन नीट यूजी 2020 को लेकर स्थिति साफ नहीं थी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि मई के आखिरी हफ्ते तक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

आज के दिन नीट 2020 के लिए ऐडमिट कार्ड  को जारी किया जाना था लेकिन इसे टाल दिया गया था। एनटीए के अधिकारी ने बताया था कि 14 अप्रैल को रिव्यू किया जाएगा और इसके बाद ऐडमिट कार्ड जारी करने की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। नीट परीक्षा का आयोजन 3 मई को किया जाना था। अभी नई डेट का ऐलान नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि नीट यूजी परीक्षा का आयोजन साल में केवल एक बार ही होता है। इसे पास करने वाले छात्रों को देश भर के मान्यता प्राप्त मेडिकल और डेंटल संस्थानों में दाखिले का मौका मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.