HEALTH WORLD

COVID-19: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना पॉज़िटिव

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन विश्वभर में फ़ैल चुके घातक कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ से संक्रमित पाये गये हैं।

बोरिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया है। उन्होने कहा कि,“ पिछले 24 घंटों के दौरान मुझे खांसी, हल्का बुखार जैसे कोरोना वायरस के कुछ हल्के लक्षण महसूस हो रहे थे जिसके बाद मुख्य चिकित्सक अधिकारी की सलाह के बाद मैंने अपनी जांच करायी जिसमें मैं पॉजिटिव पाया गया।”प्रधानमंत्री बोरिस ने  कहा, “ मैंने खुद को आइसोलेशन में रख लिया है लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कोरोना वायरस के खिलाड़ लड़ाई में सरकार की अगुवाई करता रहूंगा।”

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का कहना  कि कोरोना वायरस से जल्द निजात पा लिया जायेगा। उन्होने कहा की “मै इस वायरस के खिलाफ दिन-रात काम कर रहे सफाई कर्मचारी, डॉक्टर, नर्स का शुक्रिया”। उन्होंने सभी लोगों से अपने घरों से काम करने और एक-दूसरे से दूरी बनाये रखकर सुरक्षित रहने की अपील भी की।

ब्रिटेन में कोरोना वायरस की बजह से अब तक 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और विश्व में इस वायरस का ताण्डव थमने का नाम नहीं लेे रहा है। कोरोना वायरस से विश्व भर में अब तक 23,950 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 5.5 लाख लोग इससे संक्रमित हुए हैं। बोरिस जॉनसन पहले ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि उनका स्वास्थ्य फिलहाल ठीक है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री श्री बोरिस जॉनसन के अच्छे स्वास्थ्य के लिए ट्विटर के माध्यम से अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की हैं ।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ‘प्रिय प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, आप एक योद्धा हैं और आप इस चुनौती से भी पार पा लेंगे। आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना और स्वस्थ ब्रिटेन सुनिश्चित करने के लिए शुभकामनाएं।’

Rishabh Jain
Writer, Journalist and a Good Person
https://vspnews.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *