Delhi

दिल्ली मेट्रो: पीक टाइम के लिए नए दिशानिर्देश जारी करती है

सोमवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कोरोना काल में मेट्रो ट्रेन चलाने के लिए नए दिशानिर्देशों में कहा कि टाइम स्लॉट को पीक टाइम के रूप में देखते हुए, सुबह 8 बजकर 8 मिनट से 2.45 मिनट से 6 मिनट के बीच का समय रखा जाएगा। मेट्रो कॉर्पोरेशन ने  कहा कि यात्रियों ने पर्याप्त सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए यात्रा को गति देने का अनुरोध किया।

“दिल्ली मेट्रो के पीक ऑवर्स सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे और शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए, 8 बजकर 8 मिनट पर 2.45 मिनट से लेकर 6 मिनट तक की हेडलाइन को बनाए रखा जाएगा। यात्रियों ने यात्रा के क्रम में यात्रा को रोकने के लिए अनुरोध किया। पर्याप्त सामाजिक दूरी बनाए रखें। ”

वैकल्पिक सीटों पर स्टिकर के अलावा, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन अब अपनी ट्रेनों के अंदर सामाजिक भेद के संकेतों को और मजबूत कर रहा है। 800 कोच पहले से ही फर्श मार्कर से सुसज्जित हैं और एक सप्ताह के भीतर, 1400 मेट्रो कोचों में शेष मंजिलों को रखा जाएगा। 13 सितंबर 2020 को, दिल्ली मेट्रो ने 307248 यात्राएं देखीं। 13 सितंबर से, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने पूर्व-कोविद युग समय-सारणी के अनुसार मेट्रो ट्रेन सेवाओं का संचालन शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.