CRIME Delhi POLITICAL

दिल्ली दंगो के मामले में 17,500 से ज्यादा पेज की चार्जशीट की गयी दाखिल

बुधवार को  दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दिल्ली दंगों की साजिश से जुड़ी 17,500 पेज से ज्यादा की चार्जशीट दाखिल की। दिल्ली दंगों की साज़िश की चार्जशीट  के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कोर्ट पहुंची।  अबतक 15 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश हुई है। और उनमे अभी  उमर खालिद और शारजील इमाम के खिलाफ कोई चार्जशीट दायर नहीं है। बताया जा रहा है की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में इनका नाम आएगा।

ख़बरों के मुताबिक चार्जशीट से भरे बक्से लेकर पुलिस की स्पेशल सेल अपने दफ्तर से 2 गाड़ियों में निकली थी।  और उनमे  डीसीपी कुशवाहा भी थे। पुलिस ने बताया की 15 आरोपियों में से एक आरोपी सफूरा जरगर बेल पर है। और इस चार्जशीट में 745 गवाह हैं।

दाखिल किये गए चार्जशीट में सबूत के रूप में सीडीआर और वॉट्सएप चैट है। और सूत्रों के मुताबिक सरकार से  यूएपीए  लगाने के लिए अनुमति मिल गई है। पुलिस का कहना है की लगाए गए सेक्शन,  सबूतों के आधार पर हैं।  इस मामले पर जांच अब भी जारी है, जांच के बाद में दायर की जाएगी सप्लिमेंट्री चार्जेशीट।

गौर करने वाली बात यह है की, सोमवार को दिल्ली की कोर्ट ने  दिल्ली दंगा मामले में गिरफ्तार किए गए जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को  10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।   बीते रविवार रात को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  उमर खालिद को गिरफ्तार किया था।  बताया जा रहा है की उमर खालिद का नाम लगभग हर चार्जशीट में मौजूद है।

दिल्ली पुलिस ने खालिद को  ट्रम्प के आने के पहले उसके भाषण और दिल्ली में आरोपियों के साथ हुई बातचीत, कॉल रिकार्ड के आधार पर, और आरोपियों के साथ मीटिंग और साज़िशकर्ता बताते हुए गिरफ्तार किया गया है। जाफराबाद में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने  FIR No. 50/20 में देवांगना कलिता, नताशा नरवाल, गुलफिशा फातिमा के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है। चार्जशीट के मुताबिक  इन लोगों को आरोपी बनाया गया है।


Discover more from VSP News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Leave a Reply