Uttar Pradesh

गौतमबुद्वनगर के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा से किसानों ने मुलाकात कर कृषी विधयेक की सराहनीय की

संसद के दोनों सदनों में विष्व के लोकप्रिय नेता मा0 नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में ऐतिहासिक कृशि सुधार विधयेकों को पारित किया गया। संसद में पारित विधेयक से किसानों को बिचौलियों से आजादी मिली है। इससे किसानों की आय को दोगुना करने के प्रयासों को बल मिलेगा। इसी संदर्भ में आज गौतमबुद्वनगर के सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. महेष शर्मा से किसानों ने मुलाकात कर देश के प्रधानमंत्री जी एवं माननीय सांसद जी का हृदय की गहराईयों से धन्यवाद किया और कृषी विधयेक की सराहनीय की।

आपको ज्ञात होगा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के हित के लिए स्वायल हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, फसलों के नुकसान की प्रतिपूर्ति के लिये नियमों मे बदलाव, एम.एस.पी. में भारी बढोत्तरी इत्यादि के साथ ही साथ 1 लाख करोड रूपये से अधिक निवेष की सराहनीय पहल की है।

किसानों ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने जो बिल लाये है उसमें किसानो को लाभ मिलेगा जिससे किसान अपने अनाज को कही भी अपने मूल्यों पर बेच सकता है जिससे उसकी आमदनी में इजाफा होगा और किसान खुषहाल होगा। कुछ राजनैतिक दलों के लोग अपने स्वार्थ को सिद्ध करने के लिए किसानो को बरगलाने का काम कर रहे है। जबकि एम.एस.पी. की व्यवस्था जारी रहेगी, सरकारी खरीद जारी रहेगी, मंडी व्यवस्था भी संचालित रहेगी और कहा कि इस विधेयक से किसानों को कोई भी नुकासान नही होगा बल्कि छोटे किसानों को और अधिक फायदा होगा।

इस मौके पर माननीय सांसद ने कहा कि पिछली 70 साल के दौरान सरकार ने किसानों के साथ अत्याचार किया है उसको समाप्त किया है और आज किसान अपने आप में आत्मनिर्भर बनने की परिस्थिति में है और किसान अपना भविश्य माननीय प्रधानमंत्री जी के साथ देख रहा है।

किसान चर्चा के दौरान मधुर प्रताप सिंह, धीरज राघव, सेवेन्द्र सिंह राघव, अभिशेक राघव, षिव कुमार षर्मा, आषीश षर्मा, हरेन्द्र षर्मा, पुनीत षर्मा, अष्वनी षर्मा, सुनील राघव, मोहित राघव, दीपक चौहान, हरगोविन्द षर्मा, दीपक षर्मा, निक्की, संजय षर्मा, प्रियांषु, मनीश षर्मा, दुशयन्त चौहान, सतीष चौहान एवं राजू चौहान उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *