Delhi

दिल्ली में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, नहीं पहने तो होगी कार्रवाई

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर दिल्ली में अब मास्क पहनना अनिवार्य होगा।  घर से बाहर निकलते समय आप चेहरे पर मास्क नहीं लगाते है तो आपके ऊपर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री आवास पर हुई आपात बैठक में इसपर फैसला लिया गया है। कपड़े का मास्क भी चलेगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके बताया कि चेहरे पर मास्क पहनकर कोरोना वायरस के संक्रमण को कम किया जा सकता है। इसलिए यह निर्णय लिया या है कि दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसलिए जब घर से बाहर निकले तो मास्क पहनकर निकले। अगर आपने कपड़े का मास्क भी पहनना हुआ है। चेहरे को कपड़े से ढका हुआ है तो वह भी मान्य होगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अगर कोई बगैर मास्क के सड़क पर दिखता है तो उसके ऊपर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

आज दिल्ली पुलिस ने मास्क न पहनने वालो लोगो पर कार्यवाही की 

आज दिल्ली पुलिस ने 137 व्यक्तियों पे  section 188IPC के अंतर्गत केस दर्ज किए गए।  32 cases-North-West Distt, 23 cases-South Distt, 20 cases-North Distt, 14 cases- Outer Distt and Shahdara Distt respectively.

Leave a Reply

Your email address will not be published.