Ch. Anil Kumar
Others

केजरीवाल, इ-रिक्क्षा और ग्रामीण सेवा वालों को पैसा कैसे दिया जाऐगा: चौधरी अनिल कुमार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने फेसबुक लाइव के द्वारा मीडिया को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुऐ कहा कि इस संकट कि इस घडी में डॉक्टर इस्तीफे की पेशकश कर रहे हैं जो कि बड़ा ही दुर्भाग्य पूर्ण है क्योंकि उनके कि पास PPE ( पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट ) तक नहीं है दूसरी और मोहल्ला क्लीनिक में भी यही हाल है। उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल डॉक्टरों को सुरक्षा  उपकरण तक नहीं दे सकते तो इन मोहल्ला क्लीनिकों को बंद कर देना चाहिए क्योंकिं यदि कोई संकर्मित व्यक्ति आता है तो डॉक्टर भी सुरक्षित नहीं है।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा की केजरीवाल ने इ-रिक्क्षा और ग्रामीण सेवा वालों के लिए भत्ते की घोषणा की है परन्तु सवाल यह उठता  है कि यह कैसे दिया जाऐगा क्योंकि इन लोगों के पास न तो बैंक अकाउंट है और न ही दिल्ली सरकार के पास इनका कोई आकड़ा है। केजरीवाल यह बताये कि इन लोगों को पैसा कैसे दिया जाऐगा।

चोधरी अनिल कुमार ने कहा की हमने मांग की थी कि दिल्ली सरकार सफाई कर्मचारियों, डाक्टर, पुलिस, फायर ब्रिग्रेड इत्यादि के लिए इमरजेंसी भत्ते की घोषणा करें जिससे इन लोगों में उत्साह वर्धन हो क्योंकि यह लोग इस कठिन परस्थितयों में भी अपना काम बडी ही ईमानदारी से कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री जी को यह बताना चाहता हूँ कि जहां उनको जनता के हाल जानने के लिए सड़को पर होना चाहिए था वें घर से ही प्रैस कांफ्रेंस करते है दूसरी ओर हम और हमारे कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह ना करते हुऐ कानून के दायरे में रह कर लोगों की  मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा  कि  पहले “आप पार्टी” ने कहा था कि २ लाख, फिर 4 लाख, और फिर कहा कि 8 लाख लोगो को खाना खिला रहीं है। यह सब इन बातों को साबित करता है कि आप पार्टी को जमीनी हकीकत ही नहीं पता है। चैधरी अनिल कुमार ने केजरीवाल से प्रश्न पुछा कि वह यह बताइएं कि 8 लाख लोगों का खाना कहा बन रहा है? उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोग भूख, रोजगार व  गाड़ियों की किस्त अत्यादि से परेशान हैं।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल को राजनीतिक सोच से ऊपर उठकर मानवता के नाते कार्य करना चाहिऐ क्योंकि लोगों ने आपको दिल्ली की सेवा के लिए चुना था। उन्होंने ने कहा कि स्कूलों में जो खाना दिया जा रहा है वह बहुत ही घटिया क्वालिटी का है उस पर ध्यान दिया जाऐ क्योंकि कांग्रेस की रसोई में जो लोग खाना खाने आ रहे हैं वे लोग केजरीवाल द्वारा दिये जा रहे खाने की तुलना कांग्रेस की रखोई से कर रहे है। यह जमीनी हकीकत बातें है कि आज लोगों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।  चैधरी अनिल कुमार ने कहा कि हम उम्मीद करते है के केजरीवाल जी हमारे सुझावो पर अमल करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *